कौशाम्बी

पारिवारिक प्रताड़ना से त्रस्त प्रेमीयुगल ने ट्रेन के सामने कूदकर दुनिया को कहा अलविदा, शव की हालत देखकर उड़े होश

Shiv Kumar Mishra
1 Jun 2021 12:58 PM GMT
पारिवारिक प्रताड़ना से त्रस्त प्रेमीयुगल ने ट्रेन के सामने कूदकर दुनिया को कहा अलविदा, शव की हालत देखकर उड़े होश
x
आए दिन प्रेमी युगल की मौत के मामले से दहल रहा है जिला

कौशांबी जिले में प्रेमी युगल की मौत के मामले तेजी से बढ़े हैं. एक घटना के बाद दूसरी घटना से समाज के लोग दहल रहे हैं. कोखराज थाना क्षेत्र के निधियांवा विदनपुर गांव के बीच फिर हावड़ा दिल्ली रेल लाइन पर प्रेमी युगल की लाश मिली है सूचना मिलते ही मौके पर ग्रामीणों की भीड़ लग गई है. जानकारी स्थानीय थाना पुलिस को ग्रामीणों ने दी है.

घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पुलिस पहुंची है और ग्रामीणों की मदद से प्रेमी युगल की शिनाख्त कर उनके घर संदेश भेज कर उन्हें बुलाया है और प्रेमी युगल की लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. इसके पहले बीते सप्ताह कोखराज थाना क्षेत्र के रोही ओवर ब्रिज के नीचे प्रेमी युगल की लाश मिली थी. इस मामले का भी खुलासा नहीं हो सका है इस घटना के और पहले कोखराज थाना क्षेत्र के मूरतगंज चौकी अंतर्गत कशिया गांव और उसके आसपास कई प्रेमी युगल की लाशें मिल चुकी है. सैनी कोतवाली क्षेत्र में भी प्रेमी युगल की लाश मिल चुकी है जिले में लगातार प्रेमी युगल की मौत के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी आई है.


घटनाक्रम के मुताबिक कोखराज थाना क्षेत्र के शिवपुर गांव निवासी ममता सरोज उम्र 19 वर्ष पुत्री संतोष कुमार सरोज गांव के ही रंजीत कुमार सरोज पुत्र नथन सरोज से प्रेम करती थी. दोनों एक दूसरे के होना चाहते थे लेकिन पारिवारिक और सामाजिक वंदिश उन्हें मान्यता नहीं दे रहे थे. आए दिन प्रेमी युगल को प्रताड़ना दी जाती थी पारिवारिक प्रताड़ना से प्रेमी युगल त्रस्त थे मंगलवार को कोखराज थाना क्षेत्र के निन्धियावा विदनपुर के बीच हावड़ा दिल्ली रेल लाइन के पास प्रेमी युगल का शव मिला है.


आशंका जताई जा रही है कि प्रेमी युगल ने आत्महत्या कर लिया है सूचना पाकर मौके पर ग्रामीण और पुलिस पहुंची है प्रेमी युगल की लाश को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है अब सवाल उठता है कि एक तरफ सरकार ऑनर किलिंग की घटनाओं पर रोक लगाने का निर्देश आला अधिकारियों को दे रही है दूसरी तरफ पारिवारिक प्रताड़ना से प्रेमी युगल मौत को गले लगा रहे हैं और पुलिस इस मामले में पारिवारिक जनों पर आत्महत्या के लिए उसकाने का मुकदमा नहीं दर्ज कर रही है जिसके चलते इस तरह की घटनाएं तेजी से बढ़ी है.


नथन पटेल पत्रकार

Next Story