कौशाम्बी

योगी सरकार ने प्रमुख सचिव के कारनामे की जांच कराई तो प्रमुख सचिव पर सरकार की गाज गिरना तय है

Shiv Kumar Mishra
30 Jun 2023 5:58 AM GMT
योगी सरकार ने प्रमुख सचिव के कारनामे की जांच कराई तो प्रमुख सचिव पर सरकार की गाज गिरना तय है
x
हेराफेरी करने में माहिर अधिशासी अधिकारी परिजनों को पहुंचा रहे हैं लाभ

कौशाम्बी। उच्च पद पर बैठने के बाद भी भ्रष्टाचार की मानसिकता में परिवर्तन होता नहीं दिख रहा है हेराफेरी कर अपने ही गृह जनपद के अपने ही ब्लॉक में तैनाती पाने वाले अधिशासी अधिकारी के पद का दुरुपयोग कर उनके अपने परिवार के लोग ही योजनाओं का गलत तरीके से लाभ उठाने में लगे हैं।

अधिशासी अधिकारी का अपने गृह जनपद के ब्लॉक में नगर निकाय ने कैसे तैनाती दे दी है नगर निकाय के प्रमुख सचिव का यह कारनामा संवेदनशील है और योगी सरकार ने प्रमुख सचिव के इस कारनामे की जांच कराई तो प्रमुख सचिव पर सरकार की गाज गिरना तय है।

सिराथू तहसील के विकासखंड कड़ा अंतर्गत कनवार गांव निवासी वैभव चौधरी पुत्र महेश चौधरी अधिशासी अधिकारी के पद पर तैनात हैं और इन दिनों दारानगर कड़ा नगर पंचायत में अधिशासी अधिकारी के पद पर नगर निकाय ने इनकी तैनाती दे दी है इनका यह गृह जनपद है और इसी ब्लॉक के रहने वाले हैं।

गृह जनपद के अपने ही ब्लॉक के नगर पंचायत दारानगर कड़ा में अधिषासी अधिकारी की पोस्टिंग को लेकर चचाई गर्म हो गयी है कड़ा ब्लॉक में एक चाचा सेक्रेटरी है तो दूसरे चाचा ठेकेदारी कर रहे है कनवार गांव निवासी ईओ वैभव चौधरी पुत्र महेश चौधरी को आखिर कैसे पोस्टिंग मिल गयी किस माननीय के दबाव में इन्हें तैनाती दी गई है जनता में इस बात को लेकर चर्चाएं तेज हो गयी है।

लोगो का कहना है कि आख़िर भतीजा ईओ है तो अपनों को फायदा पहुंचाएं गा नगर निकाय द्वारा गृह जनपद में तैनाती दिए जाने का यह मामला बेहद गंभीर है और योगी सरकार ने मामले को गंभीरता से लिया तो जहां अधिशासी अधिकारी की मुसीबत बढ़ेगी।

वहीं नगर निकाय के प्रमुख सचिव की भी मुसीबत बढ़ना तय हैं लेकिन क्या बड़े पद पर हेरा फेरी के इस मामले को योगी सरकार गंभीरता से लेगी यह जन चर्चा का विषय बना हुआ है।

सुशील केसरवानी वरिष्ठ पत्रकार

Next Story