कौशाम्बी

कौशाम्बी जनपद में आई हत्याओं की बाढ़ गाजर मूली की तरह काटे जा रहे लोग

Shiv Kumar Mishra
27 Aug 2020 4:09 PM GMT
कौशाम्बी जनपद में आई हत्याओं की बाढ़ गाजर मूली की तरह काटे जा रहे लोग
x
युवक की हत्या होने पर क्षेत्र में बरकरार सनसनी का माहौल

कौशाम्बी। जनपद कौशाम्बी में आए दिन हो रही हत्याओं से लोगों का जीना मुहाल हो गया है। अब कौशाम्बी की जनता अपने आप को जरा सा भी महफूज नहीं समझ रही है। लोगों का ऐसा मानना है कि जनपद कौशाम्बी में हत्याओं की बाढ़ सी आ गई है जो रुकने का नाम ही नहीं ले रही है।

बेखौफ अपराधी कहीं सिर कूंचकर तो कहीं गला घोटकर या फिर धारदार हथियार से काटकर लोगों को आसानी से मौत के घाट उतार दे रहे हैं जिससे जनता बेखौफ अपराधियों के आतंक से पूरी तरह भयभीत हो चुकी है। बेखौफ अपराधियों के द्वारा हत्या कर दिए जाने के बाद हत्या की गुत्थी सुलझाने में उलझी कौशाम्बी पुलिस कुछ हत्याओं का खुलासा करने के बाद बाकी की हत्याओं में झूठी लकीरें पीटती हुई नजर आती हैं और अधिकारियों के समक्ष झूठी जवाबदेही का बयान देकर बच निकलती है।

इसी तरह पुरामुफ्ती थाना क्षेत्र के छाबिलवापुर गांव के बाहर चरी के खेत में एक पच्चीस वर्षीय युवक की गला घोट कर हत्या कर दी गई है जिससे क्षेत्र में सनसनी का माहौल बना हुआ है। अब देखना यह है कि कितने दिनों में हत्या कारित करने वाले अपराधियों के गिरेहबान पुरामुफ्ती पुलिस के हाथों में आएगी या फिर झूठी लकीरें पीटती रहेगी या फिर अपराधी चैन की बंशी बजाते रहेंगे यह तो भविष्य के गर्त में है। चार युवकों को परिजन की निशानदेही पर पुरामुफ्ती पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार कोखराज थाना क्षेत्र के लोहरा गांव निवासी अबू साइमा पुत्र इस्तिखार अहमद एवं बसपा नेता व पूर्व बसपा जिला अध्यक्ष इम्तियाज अहमद का छोटा भाई अबू साइमा को चरी के खेत में गला घोट कर हत्या कर दी गई है। परिजनों के बीच यह खबर जैसे ही पहुंची परिजन दहाड़े मारकर रोते बिलखते हुए घटनास्थल पर पहुंचकर क्षेत्रीय पुलिस को जानकारी दी जिस पर एसपी , क्षेत्राधिकारी सहित कई थानों की पुलिसबल घटनास्थल पर मौजूद रही। लिखा पढ़ी कर लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। परिजन की निशानदेही पर पुरामुफ्ती पुलिस ने अपराधियों की खोजबीन शुरू कर दी है।

अब युवक की हत्या किन परिस्थितियों में की गई है यह जांच का विषय है परिजनों ने गांव में किसी से दुश्मनी होने से साफ इनकार कर दिया है, किन्तु लोगों की मुंह जुबानी पर गौर किया जाए तो मृतक युवक पड़ोस के ही गांव की बालिकाओं के साथ काफी दिनों से प्रेम प्रसंग का मामला चल रहा था जो उसकी हत्या का कारण भी बन सकता है। अब यहां एक बातें उभर कर आ रही है कि उन बालिकाओं में से एक युवती का गांव के ही किसी अन्य युवक के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था। यह सभी बातें गहन जांच की ओर इशारा करती है जिससे मृतक युवक की मौत से पर्दा सत्यता के साथ उठ सके। युवक की मौत से कितने दिनों में पर्दा उठेगा यह पुरामुफ्ती पुलिस पर निर्भर करता है या बाकी की हत्याओं की तरह इस हत्या को भी ठंढे बस्ते में रख दिया जाएगा। हत्या की तहकीकात की जांच कोखराज थानेदार बलराम सिंह के हाथों सौंपी गई है जिनके खेल निराले हैं।

राजकुमार पत्रकार

Next Story