कौशाम्बी

कौशाम्बी : विद्युत शॉर्ट-सर्किट से घर में लगी आग, 4 पशु समेत घर का सामान जलकर खाक

Shiv Kumar Mishra
17 May 2023 6:22 AM GMT
कौशाम्बी : विद्युत शॉर्ट-सर्किट से घर में लगी आग, 4 पशु समेत घर का सामान जलकर खाक
x
विद्युत विभाग के अधिकारियों की घोर लापरवाही आम जनता के लिए बन गयी कहर

कौशाम्बी। चरवा थाना क्षेत्र के कूडापुर गांव पोस्ट सैयद सरावा में मंगलवार की रात बिजली की शॉर्ट सर्किट होने से एक गरीब के छप्पर के घर में आग लग गई। ग्रामीण जब तक मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाते, तब तक घर का सारा सामान जल राख हो गया था।इसी घर में किसान के 4 पशु तड़प तड़प कर जिंदा जल गए।

जानकारी के मुताबिक मूरतगंज विकास खंड के कूडापुर गांव निवासी राम सुमेर पुत्र राम प्रसाद मेहनत मजदूरी कर अपने परिवार का पालन पोषण करता है, मंगलवार रात वह खाना खाकर परिजनों के साथ दूसरे मकान में सो रहा था। इसी दौरान रात में विधुत शॉर्ट-सर्किट से उसके मकान में आग लग गई। कुछ ही देर में आग ने बिकराल रूप ले लिया आग की तेज लपटों को देख कर पास पड़ोस में रहने वाले लोग शोर मचाते हुए मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

जब तक ग्रामीण आग को बुझा पाते उसके घर का सारा सामान जल गया इस अग्निकांड में 4 बकरिया तड़प तड़प कर जिंदा जल गई, शंकर लाल के अनुसार आग से गेहूं, धान,नकदी कपड़ा बिस्तर बर्तन,4 बकरिया समेत लाखो रुपए गृहस्थी का सामान जलकर राख हो गया एक बार फिर बिजली विभाग के अधिकारियों की लापरवाही है घर में आग लग जाने से परिवार में तबाही का आलम आ गया है लेकिन अभी तक किसी नेता और अधिकारी ने इस गरीब के परिवार की मदद को हाथ नहीं बढ़ाया है।

Next Story