कौशाम्बी

Kaushambi Samachar: भारी हुजूम के बीच तीनों शव का किया गया अंतिम संस्कार, तो सब की आँखों में थे आँसू

Shiv Kumar Mishra
17 Sep 2023 5:40 AM GMT
Kaushambi Samachar: भारी हुजूम के बीच तीनों शव का किया गया अंतिम संस्कार, तो सब की आँखों में थे आँसू
x
तीन हत्या के भूमि विवाद की जांच करेगे एडीएम न्यायिक, डीएम ने पीड़ित परिवार को आर्थिक मदद की संस्तुति शासन को भेजी

कौशाम्बी। जिले के संदीपन घाट थाना क्षेत्र के मोहिद्दिनपुर गाव में शुक्रवार को तीन हत्या के 24 घंटे बाद तीनों शवों का अंतिम संस्कार प्रशासन ने करा दिया है। वारदात के 8 नामित आरोपियों में 2 लोगो की गिरफ्तारी किए जाने की पुष्टि एसपी बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने की है। वही डीएम सुजीत कुमार ने पीड़ित परिवार की मांग के अनुसार आर्थिक मदद की संस्तुति शासन को भेजने की बात कही है।

घटनाक्रम के मुताबिक संदीपन घाट थाना क्षेत्र के मोहिद्दीनपुर गांव में एक परिवार के तीन लोगों की हत्याओं के बाद गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है। पीड़ित परिवार की महिलाएं शवों का अंतिम संस्कार कर अपने-अपने घर पहुंच रही हैं। उनके बीच अभी अपनों को खोने का दर्द साफ दिखाई पड़ रहा है।

एसपी बृजेश श्रीवास्तव ने बताया कि तीन में से दो शवों का अंतिम संस्कार परिवार की मौजूदगी में उमरछा गंगा घाट पर शांतिपूर्वक तरीके से कर दिया गया है। दामाद शिवचरण के शव का काकराबाद गंगा घाट पर अंतिम संस्कार कराया गया है। वारदात के नामित आरोपियों में दो की गिरफ्तारी की जा चुकी है, शेष की गिरफ्तारी के प्रयास आज किये जा रहे हैं। शांति व्यवस्था के मद्देनजर आईटीआई कालेज को अस्थाई थाना बनाया गया है,जो शांति व्यवस्था तक संचालित रहेगा। वारदात के दोषी पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई की जांच एडीजी जोन कर रहे हैं, उनके निर्देशानुसार रिपोर्ट आने पर कार्रवाई की जाएगी।

डीएम सुजीत कुमार ने बताया कि गांव में हुए तीन हत्यायो की जांच के लिए एडीएम न्यायिक की अध्यक्षता में तीन सदस्य की समिति गठित की गई है। यह समिति विस्तृत रूप से घटना से जुड़े हर एक पहलुओं की जांच करेगी। सूत्र बताते है कि प्राथमिक जांच में सामने आया है कि गांव में बड़ा भूखंड था जिसमें पूर्व में 29 लोगों को पट्टा दिए गए थे। पट्टा धारक दो लोगो मे से पीड़ित पक्ष ने एग्रीमेंट के जरिए भूखंड लिया था। जिनका कब्जा चल रहा था। इनका मामला सिविल कोर्ट में चल रहा था। गांव चक बंदी मे था तो इन सभी की विस्तृत जांच कराई जा रही है। समिति के रिपोर्ट के आधार पर कार्यवाही दोषी लोगो पर कराई जाएगी पीड़ित परिवार के मांग के अनुसार, आर्थिक मदद, नौकरी व पेंशन के अतिरिक्त शादी अनुदान की मदद की संस्तुति शासन को भेजी गई है। चूकी यह एससीएसटी से कवर्ड होते है। उसकी अनुमन्य धनराशि सुबह 10 बजे खाते मे ट्रांसफर कर दी गई है।

गणेश साहू पत्रकार

Next Story