कौशाम्बी

लाखों का घोटाला करने वाले सेक्रेटरी को अभी तक नही हटा सके अधिकारी न ही हो सकी जॉच

Shiv Kumar Mishra
22 Sep 2021 5:09 PM GMT
लाखों का घोटाला करने वाले  सेक्रेटरी को अभी तक नही हटा सके अधिकारी न ही हो सकी जॉच
x
घोटाले बाजो की सुध न लेने से भाजपा सरकार की किरकिरी शुरु, क्या जाँच कर कार्यवाही होगी

कौशाम्बी सिराथू तहसील क्षेत्र के ग्राम कशिया पंचायत भवन में दस वर्ष पूर्व सेक्रेटरी ने रुपया लूटा और अधूरे पंचायत भवन को छोड़कर भाग गए रुपया हजम लेकिन फिर उसी सेक्रेटरी को लाने के लिए नए ग्राम प्रधान ने ऐड़ी चोटी का जोर लगाया और सफल भी रहे । सेक्रेटरी ने पुनः आते ही उसने लूट करने का खेल सुरु कर दिया।

अभी सूत्रों से जानकारी मिली है। उसी पंचायत भवन का पुनः 6 लाख रुपया का इस्टीमेट बना था उसी में घटिया सामग्री का प्रयाग कर निर्माण सुरु कर दिया गया जो कि मानक के विपरीत सीमेंट कम डाल कर व घटिया बालू व भट्टे की सबसे खराब दोयम ईट का प्रयोग हो रहा है। जिससे दस वर्ष से अपनी छत की तलाश में पंचायत भवन तो बनना सुरु हो गया लेकिन दोयम ईंट के प्रयोग से जल्द ही गिरने का खतरा भी बढ़ गया हैं।

सरकारी धन की लूट में सेक्रेटरी के इस कदम से तो यही लगता हैं कि सरकार के कुछ नुमाइंदे ही धन बटोरने में लगे हैं।जो योगी सरकार की किरकिरी करा रहे हैं। जिन भ्रष्टाचारियों को जेल में होना चाहिए वह मौज मना रहे हैं।और सरकार को बदनाम कर अपने आप को ईमानदार साबित करने में लगे हैं ।

वही ग्राम प्रधान अपनी विरादरी का बता कर धना दोहन में जुट गए हैं।और पैगाम देना चाहते है।कि सरकार ही भृष्ट हैं।इनकी सोच से तो यही लगता हैं। सरकार की बदनामी कराने में ही मजा पाते हैं।

अजीत कुशवाहा पत्रकार

Next Story