कौशाम्बी

सर्वधर्म समभाव ही सही भारतीयता की सांस्कृतिक पहचान: आचार्य प्रमोद कृष्णम

Arun Mishra
1 Nov 2021 2:52 AM GMT
सर्वधर्म समभाव ही सही भारतीयता की सांस्कृतिक पहचान: आचार्य प्रमोद कृष्णम
x
कौशाम्बी में सिराथू विधानसभा के तैयबापुर गांव में मजलिस ए चेहल्लुम में शामिल हुए पीठाधीश्वर, शक्तिपीठ शीतला धाम में भी की विधिवत् पूजा अर्चना.

कौशाम्बी : भारतीय संस्कृति और भारतीयता की जो पहचान है वह दया से आती है भारतीय संस्कृति ने सदैव ही सभी संस्कृतियों और सभी धर्मों के श्रेष्ठ चीजों को अपने में समाहित कर के उसे उत्कृष्ट बनाया है और इसी पहचान के साथ वर्तमान में नए भारत का सबसे मजबूत निर्माण किया जा सकता है उक्त बातें कांग्रेस पार्टी के कद्दावर नेता व कल्कि पीठाधीश्वर आचार्य प्रमोद कृष्णम ने सिराथू विधानसभा क्षेत्र के तैयबापुर गांव के मुमताज रिजवी के आवास पर अयोजित मजलिस ए चेहल्लुम में बोलते हुए कही।

इस मौके पर आयोजित मजलिस में उन्होंने जोरदार तकरीर किया जिसमें उन्होंने सर्वधर्म समभाव का संदेशा दिया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि हमें बजरंगबली और अली दोनों की साझी विरासत चाहिए जो कि सही भारतीयता की पहचान है। इस कार्यक्रम के उपरांत उन्होंने सिराथू स्थित एक महाविद्यालय में पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर जमीनी हकीकत को खंगाला। इस मौके पर उनके साथ सुभाष चंद्र रामयज्ञ मौजूद रहे। इस मौके पर नेताओं ने पार्टी के कार्यकर्ताओं को 2022 के विधानसभा चुनाव के लिए कमर कस लेने का दिशा निर्देश दिया।

इस मौके पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि आज जरूरत है कि पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी जिस तरह से प्रदेश में कांग्रेस को मजबूत करने के लिए काम कर रही हैं। उनके कामों को और उनके संदेशों को गांव-गांव तक आखिरी व्यक्ति तक पहुंचाने का काम पार्टी का कार्यकर्ता करें। यही एक मात्र मंत्र है जो पार्टी को उत्तर प्रदेश की सत्ता में बैठा सकता ह बैठक के बाद कल्कि पीठाधीश्वर आचार्य प्रमोद कृष्णम ने शक्तिपीठ देवी शीतला धाम पहुंचकर देवी शीतला की विधिवत पूजा अर्चना की। इस मौके पर प्रमुख रूप से जिलाध्यक्ष अरुण विद्यार्थी, आशीष मिश्रा पप्पू, वेद प्रकाश पांडे सत्यार्थी, बरसाती लाल पंडा, अमित द्विवेदी आजाद, अंकुर शुक्ला, मिसबाहउल ऐन, छितानी लाल दिवाकर, भारत गौतम, इज़हार अब्बास, प्यारे भाई, राज कुमार यादव, जितेंद्र शर्मा, आसिफ रिजवी, मोहम्मद गुलाम साहित बड़ी संख्या में पार्टी के कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Arun Mishra

Arun Mishra

Sub-Editor of Special Coverage News

Next Story