कौशाम्बी

छात्रों से करोड़ों की ठगी कर युवक हुआ फरार

Shiv Kumar Mishra
24 Jun 2022 1:00 PM GMT
छात्रों से करोड़ों की ठगी कर युवक हुआ फरार
x
गैर जिले से लाए गए युवकों ने देर रात भरवारी क्रासिंग पर किया हंगामा

कौशाम्बी कोखराज थाना क्षेत्र के भरवारी कस्बे के गेस्ट हाउस में कई वर्षों से राहुल नाम के एक युवक ने गैलवे इंडिया कंपनी के नाम पर छात्रों को ट्रेनिंग देने और उन्हें नौकरी का झांसा दिला कर तीन हजार युवकों को अपने जाल में फंसाकर उनसे पच्चीस पच्चीस हजार रुपए की रकम अपने कंपनी में जमा करा ली छात्रों को ट्रेनिंग नही मिल सकी ना उन्हें नौकरी मिल सकी।

इसी बीच कंपनी का संचालन करने वाले युवक पर एक बालक का अपहरण करने का भी आरोप लगाने के बाद लोगों ने उसकी जमकर पिटाई कर दी कुछ दिनों बाद राहुल नामक युवक ने अपनी कंपनी में ताला बंद कर दिया और फरार हो गया राहुल के फरार हो जाने के बाद ट्रेनिंग कर रहे छात्रों को ठगी का अहसास हुआ और उन्होंने गुरुवार की शाम भरवारी रेलवे क्रासिंग पर जमकर हंगामा किया है।

प्रदेश के कई जनपदों से नौकरी का सब्जबाग दिखाकर बुलाए गए नवयुवकों ने देर रात भरवारी रेलवे क्रासिंग के पास जमकर हंगामा किया,नवयुवकों का आरोप था की उन्हें सरकारी नौकरी दिलाने के लिए बुलाया गया था और पच्चीस पच्चीस हजार रुपए लेकर ट्रेनिंग के लिए बताया गया था,लेकिन बेवकूफ बनाकर हम लोगो को कमरे से बाहर कर दिया गया,युवकों का आरोप है की उनको पानी वाली दाल के साथ खाना दिया जाता है और उन्हें परिवार वालो से मिलने नही दिया जाता है।इसकी शिकायत पुलिस से की है।

ठगी के शिकार हो चुके युवकों का आरोप है कि राहुल नाम का युवक अपने साथियों के साथ एक फर्जी कंपनी खोल रखा है,जिसमे वह और उसके एजेंट प्रदेश के कई जिलों से युवकों को नौकरी का सब्जबाग दिखाकर बुलाते है और उनसे 25 हजार रुपए ट्रेनिंग के नाम पर लेते है।जिन्हे बिजनेस की ट्रेनिंग देते है और अन्य जगहों से और लडको को जोड़कर उनको भी बुलाने का कार्य कराया जाता है।

बुधवार की देर रात इन सब युवकों को कमरों से बाहर कर दिया गया और अन्य कई युवकों को कमरों में बंद कर के रखा गया।भरवारी रेलवे क्रासिंग पर हंगामा करते हुए युवकों ने बताया की हम लोगो को इतनी रात में कमरों से बाहर कर दिया गया है हम इतनी रात को कहा जायेंगे।युवकों ने इसकी शिकायत पुलिस से की है। खबर लिखे जाने तक करोड़ों की ठगी करने वाले राहुल नामक युवक पर पुलिस ने मुकदमा नहीं दर्ज किया है।

Next Story