उत्तर प्रदेश

लखनऊ पहुंचे केजरीवाल, बोले- सपा ने कब्रिस्तान और योगी ने सिर्फ श्मशान बनवाए, मैं स्कूल बनवाऊंगा

Arun Mishra
2 Jan 2022 11:11 AM GMT
लखनऊ पहुंचे केजरीवाल, बोले- सपा ने कब्रिस्तान और योगी ने सिर्फ श्मशान बनवाए, मैं स्कूल बनवाऊंगा
x
उत्तर प्रदेश में आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल की महारैली के जरिए चुनावी बिगुल फूंक दिया है.

उत्तर प्रदेश में आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल की महारैली के जरिए चुनावी बिगुल फूंक दिया है. रविवार को लखनऊ में आयोजित AAP की रैली में दिल्ली के मुख्यमंत्री और पार्टी राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला और घोषणाओं की झड़ी लगा दी. सीएम केजरीवाल ने तंज कसते कहा कि यूपी में बीजेपी के सबसे बड़े नेता ने आकर कहा था कि अगर यूपी में कब्रिस्तान बनते हैं तो श्मशान घाट भी बनने चाहिए. पुरानी सरकार ने सिर्फ कब्रिस्तान बनवाए और योगी सरकार ने सिर्फ श्मशान घाट बनवाए, हमें मौका मिलने पर आपके बच्चों के लिए स्कूल और सबके लिए अस्पताल बनवाए जाएंगे.

स्मृति उपवन मैदान में रैली को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कटाक्ष करते हुए कहा, पिछले 5 साल में योगी सरकार ने न केवल श्मशान बनवाए, बल्कि बहुत बड़ी संख्या में लोगों को वहां तक पहुंचाने का काम भी किया. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि जिस तरह कोरोना काल में पूरी दुनिया में यूपी की covid मैनेजमेंट को लेकर थू-थू हुई, उस पर पर्दा डालने के लिए अमेरिका की सबसे बड़ी मैगजीन में योगी सरकार ने 10-10 पेज के विज्ञापन देने पड़े. इन विज्ञापनों पर राज्य की सरकार ने करोड़ों रुपए फूंक दिए.

यूपी में स्कूल क्यों नहीं सुधर सकते

केजरीवाल ने अपने भाषण में आगे कहा, शिक्षा को लेकर 70 साल बाद भी हम बाबा साहब अंबेडकर का सपना पूरा नहीं कर पाए, जिसमें उन्होंने सबको शिक्षित करने की बात कही थी. लेकिन भले ही मेरी पूरी जिंदगी उनका यह सपना पूरा करने में चली जाए, मैं ये काम करके रहूंगा. आप नेता ने कहा कि सभी दलों ने जान-बूझकर लोगों को अनपढ़ और गरीब रखा. अगर हमने 5 साल में दिल्ली में सरकारी स्कूल ठीक कर दिए तो क्या यूपी में नहीं हो सकते थे? लेकिन अब हम यह काम पूरा करेंगे.

ऊपरवाले ने हमको वरदान दिया है

केजरीवाल ने कहा कि 24 घंटे मुफ्त बिजली देना आसान काम नहीं है. यह एक चमत्कार की तरह है. इस काम के लिए ऊपरवाले ने हमें ही वरदान दिया है. केजरीवाल ही यह कर सकता है और कोई नहीं कर सकता है. हमारी सरकार की वजह से दिल्ली में 35 लाख परिवारों के बिजली बिल जीरो आ रहे हैं.

अखिलेश यादव पर ली चुटकी

आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल ने अखिलेश यादव की घोषणा पर भी चुटकी ली. उन्होंने कहा कि आजकल कई दल जगह जगह जाकर 300 यूनिट और 200 यूनिट फ्री बिजली देने का दावा कर रहे हैं, लेकिन यह कोई नहीं दे सकता है. इसका फॉर्मूला सिर्फ और सिर्फ हमारी सरकार को आता है. बता दें कि नए साल पर अखिलेश यादव ने ऐलान कर दिया कि 300 यूनिट तक फ्री बिजली दी जाएगी, साथ ही किसानों को सिंचाई के लिए भी फ्री बिजली दी जाएगी.

Next Story