उत्तर प्रदेश

डिप्टी सीएम केशव मौर्य के ट्वीट ने यूपी में बढ़ाई राजनीतिक खलबली

Arun Mishra
21 Aug 2022 4:46 PM GMT
डिप्टी सीएम केशव मौर्य के ट्वीट ने यूपी में बढ़ाई राजनीतिक खलबली
x
केशव प्रसाद ने ट्वीट कर लिखा, संगठन सरकार से बड़ा है!

रविवार को यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के एक ट्वीट ने हर तरफ खलबली मचा दी है। बीते एक महीने से नई दिल्ली के कई दौरे में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के साथ ही गृह मंत्री अमित शाह तथा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से भी भेंट की थी। अब उनके ट्वीट के कई मायने निकाले जाने लगे हैं।

केशव प्रसाद ने ट्वीट कर लिखा, संगठन सरकार से बड़ा है। केशव के इस ट्वीट के बाद बड़े सियासी मायने भी निकलने शुरू हो गए हैं। केशव के ट्वीट से उन्हें संगठन में बड़ी जिम्मेदारी भी देने के संकेत निकल रहे हैं। हालांकि अभी पार्टी की ओर से किसी तरह की पुष्टि नहीं हुई है।

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष की दौड़ में केशव के ट्वीट का दावा इसलिये भी मजबूत माना जा रहा है क्योंकि उन्होंने रविवार को गाजियाबाद में सम्पन्न हुई यूपी बीजेपी की बैठक के बाद ट्वीट किया है। इस बैठक में नवनियुक्त यूपी बीजेपी महामंत्री (संगठन) धर्मपाल भी उपस्थित हुए थे साथ ही उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक, कार्यवाहक प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, जेपीएस राठौर समेत तमाम बीजेपी के पदाधिकारी मौजूद थे। हाल ही में केशव ने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात की थी, जिसके बाद से चर्चाएं जोरों पर हैं।

वहीं कुछ राजनीतिक जानकारों का ये भी कहना है कि पूर्व बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष रहे केशव प्रसाद मौर्य ने भले ही ट्वीट कर सियासी गलियारों में नए संकेत दे दिए हो, लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं होने वाला है। उनका कहना है कि विधान परिषद दल का नेता बनाने के बाद बीजेपी ने उनकी इस दावेदारी पर लगाम लगाने कोशिश की है। जानकारों का यह भी मानना है कि डिप्टी सीएम केशव मौर्य योगी सरकार में उपमुख्यमंत्री बने रहेंगे, साथ ही विधान परिषद में नेता सदन की जिम्मेदारी संभालेंगे।

यूपी में भाजपा को नए प्रदेश अध्यक्ष की तलाश है। पिछले पांच महीने से नए नाम पर मंथन चल रहा है। हाल ही में प्रदेश में नए संगठन महामंत्री को भी नियुक्त किया है, अब अध्यक्ष की तलाश भी जल्द पूरी हो सकती है।

Next Story