कुशीनगर

कुशीनगर के एक गांव में घर के बाहर वकील की गोली मारकर कर दी गई हत्या

Smriti Nigam
7 Aug 2023 7:09 AM GMT
कुशीनगर के एक गांव में घर के बाहर वकील की गोली मारकर कर दी गई हत्या
x
जिला पंचायत सदस्य के बेटे वकील कमलेश सिंह की कुशीनगर जिले में उनके आवास के पास गोली मारकर हत्या कर दी गई।

जिला पंचायत सदस्य के बेटे वकील कमलेश सिंह की कुशीनगर जिले में उनके आवास के पास गोली मारकर हत्या कर दी गई। पुलिस को प्रतिद्वंद्वी परिवार के एक सदस्य पर संदेह है।कुशीनगर के एसपी धवल जायसवाल ने बताया कि कमलेश सिंह नाम के शख्स, जिनकी उम्र तकरीबन 40 साल है, उनको गोली मारे जाने की सूचना पुलिस को मिली थी, जिसकी इलाज के दौरान मौत हो गई.

पुलिस ने कहा कि कुशीनगर जिले के खागी मुंडेरा के एक जिला पंचायत सदस्य के बेटे की गांव में उनके आवास के पास गोली मारकर हत्या कर दी गई, उन्होंने कहा कि उन्हें हत्या में प्रतिद्वंद्वी परिवार के एक सदस्य की भूमिका का संदेह है।

हाटा पुलिस ने बताया कि 42 वर्षीय कमलेश सिंह पेशे से वकील थे, उनकी मां जमुवंती देवी गांव की जिला पंचायत सदस्य हैं और पिता राधा कृष्ण पूर्व ग्राम प्रधान हैं।

थाना प्रभारी निर्भय सिंह ने बताया कि घटना शनिवार रात करीब आठ बजे की है, जब कमलेश अपने पड़ोसी से बात कर रहा था. उन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

अधिकारियों का मानना था कि हत्या राधा कृष्ण सिंह और एक अन्य पूर्व ग्राम प्रधान धर्मेंद्र पासवान के बीच चल रही प्रतिद्वंद्विता के कारण हो सकती है, जिसका नाम मृतक के पिता द्वारा दर्ज की गई शिकायत में है।

एसपी-कुशीनगर धवल जयसवाल मौके पर पहुंचे और कहा कि आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दो टीमों को लगाया गया है।

अधिकारियों ने कहा कि मृतक का भाई अनिरुद्ध खुद हत्या का आरोपी था और एक महीने पहले जमानत पर अपने गांव वापस आया था।

इस बीच, पूर्व मंत्री और समाजवादी पार्टी नेता राधे श्याम सिंह ने मांग की कि आरोपी के घर पर बुलडोजर चलाया जाए, नहीं तो पार्टी कार्यकर्ता जिला मजिस्ट्रेट कार्यालय पर धरना देंगे।

डीएम कुशीनगर रमेश रंजन ने मीडिया से बातचीत में बताया कि ये जो दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुई है, उसके बाद यहां मौके पर पुलिस और प्रशासन की टीम उपलब्ध है. कानून व्यवस्था बिल्कुल नॉर्मल है और जिन लोगों ने ये गलत काम किया है, पुरी पुलिस की टीम लगी हुई है हम लोग इस पर सख्त से सख्त कार्रवाई करेंगे. पुलिस अधीक्षक कुशीनगर धवल जायसवाल ने बताया कि थाना हाटा क्षेत्र के अंतर्गत खागी मुंडेरा गांव में एक व्यक्ति कमलेश सिंह उर्फ इंजीनीयर जिनकी उम्र तकरीबन 40 साल है उनको गोली मारे जाने की सूचना पुलिस को प्राप्त हुई थी, जिसकी इलाज के दौरान मौत हो गई है. प्रारंभिक जांच पड़ताल में ये तथ्य सामने आ रहे हैं कि एक धर्मेन्द्र पासवान नाम के व्यक्ति हैं, जिनसे इनकी पुरानी रंजिश रही है और उनकी ओर से इन पर गोली चलाई गई है. प्रकरण में सभी तथ्यों की जांच करके शीघ्र ही इन पर कार्रवाई की जाएगी, गिरफ्तारी के लिए टीमें लगा दी गई हैं, अग्रिम विधिक कार्रवाई की जा रही है.

Next Story