कुशीनगर

शौचालय की टंकी में दम घुटने से दो भाइयों समेत तीन की मौत

Shiv Kumar Mishra
3 Jun 2022 5:52 AM GMT
शौचालय की टंकी में दम घुटने से दो भाइयों समेत तीन की मौत
x

कुशीनगर: पडरौना शहर के आवास विकास कॉलोनी में बृहस्पतिवार को शौचालय की टंकी साफ करने पहुंचे दो मजदूर भाइयों सहित तीन लोग एक-एक कर अंदर गिर गए। उसमें दम घुटने से तीनों की मौत हो गई। यह देख घटनास्थल पर मौजूद लोगों में अफरा तफरी मच गई। काफी मशक्कत के बाद शाम तक तीनों के शवों को बाहर निकाला गया। इस हादसे की सूचना पर एसपी, एसडीएम सदर और पडरौना नगर के चेयरमैन सहित कई लोगों ने पहुंचकर जायजा लिया। तीनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।

बताया जा रहा है कि पडरौना शहर के आवास विकास कॉलोनी फेज-3 निवासी दयाशंकर सिंह घर के शौचालय की टंकी साफ कराने के लिए ट्रैक्टर और टैंकर मंगाए थे। सफाई के लिए पीडब्ल्यूडी पडरौना के स्वीपर रवि (35) पुत्र सुरेश निवासी बासी दोकरी, धनहां बाजार, जिला पश्चिमी चंपारण, प्रांत बिहार हालमुकाम गायत्री नगर पडरौनाको बुलाए थे। रवि अपने छोटे भाई स्वीपर छोटेलाल (30) को साथ लेकर आया एवं सफाई कार्य में लग गया। शाम को लगभग चार बजे रवि का भाई टैंक में सफाई के लिए घुसा, लेकिन कुछ देर तक बाहर नहीं निकला। फिर रवि उसे निकालने के लिए टैंक में उतरा। वह भी कुछ देर बाहर नहीं निकला तो उन्हें देखने के लिए मकान मालिक दयाशंकर सिंह का निजी चालक संजय मद्धेशिया (40) पुत्र कमल मद्धेशिया निवासी शिवपुर थाना कसया टैंक में उतरा।

फिर कोई हलचल न होने पर गृहस्वामी ने अपने परिचितों को फोन से अवगत कराया। उसके बाद सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर सेफ्टी टैंक खाली करने वाली शौचालय सक्सिंग मशीन को खाली कराने के बाद दोबारा मंगाकर बचाव कार्य शुरू किया। लगभग सवा पांच बजे संजय मद्धेशिया और उसके बाद सवा छह बजे रवि व छोटेलाल के शव को बाहर निकाला गया।

सूचना मिलने पर एसपी धवल जायसवाल एसडीएम सदर महात्मा सिंह, पडरौना नगरपालिका के चेयरमैन विनय जायसवाल और कोतवाल निर्भय सिंह पहुंचे तथा घटना के बारे में जानकारी ली। बताया जा रहा है कि दयाशंकर सिंह का यह मकान करीब 15 वर्ष पुराना है। वह लोक निर्माण विभाग में सड़क का निर्माण कराने वाले ठेकेदार हैं। संजय मद्धेशिया दयाशंकर सिंह के घर लगभग सात वर्ष से कार चलाता था। इस हादसे की सूचना मिलने के बाद घटनास्थल पर काफी देर तक भीड़ लगी रही।

एसपी धवल जायसवाल ने बताया कि शौचालय की टंकी की सफाई करते समय तीन लोगों की दम घुटने से मौत हुई है। मरने वालों में दो पडरौना शहर में रहते थे। दोनों भाई थे, जबकि तीसरा कसया थाना क्षेत्र के शिवपुर का निवासी था। उन्होंने बताया कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजवा दिया गया है।

Next Story