उत्तर प्रदेश

लखीमपुुर-खीरी कांड: सपा मुखिया अखिलेश यादव नजरबंद! भारी पुलिसफोर्स तैनात, ट्रक खड़ा कर रोका गया रास्ता

Arun Mishra
4 Oct 2021 3:32 AM GMT
लखीमपुुर-खीरी कांड: सपा मुखिया अखिलेश यादव नजरबंद! भारी पुलिसफोर्स तैनात, ट्रक खड़ा कर रोका गया रास्ता
x
इस पूरे मामले पर केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी के बेटे आशीष मिश्रा के खिलाफ एफआईआर दर्ज हो गयी।

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) में किसानों और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच हुए खुनी झड़प के बाद सियासत चरम सीमा पर है. लखीमपुर जाने और किसानों से संवेदना व्यक्त करने के लिए विपक्षी नेताओं की होड़ सी लगी है. रविवार शाम को जैसे ही हिंसक झड़प और चार किसानों की मौत की खबर आई उसके बाद सभी प्रमुख दलों के नेताओं ने लखीमपुर खीरी कूच करने का ऐलान कर दिया. जिसके बाद हरकत में आई पुलिस प्रशासन ने कानून व्यवस्था का हवाला देते हुए नेताओं को रोकने के लिए उनके घर के बाहर भारी पुलिस बल की तैनाती कर दी.

समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव के घर के बाहर प्रशासन ने 16 टायर का ट्रक खड़ा कर रास्ते को बंद कर दिया है. कहा जाए तो अखिलेश यादव अपने घर में नजरबन्द हैं. इसी तरह बसपा के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा को भी नजरबंद किया गया है. पंजाब और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्रियों के लखनऊ आने की सूचना पर लखीमपुर खीरी में धारा 144 लागू कर दी गई है.

लखीमपुर खीरी किसानों से मिलने निकली प्रियंका गांधी ने पूरी रात यूपी पुलिस की नींद उड़ा दी। आखिरकार सीतापुर पुलिस ने हरगांव में उन्हें सुबह 4 बजे गिरफ्तार कर लिया। वहीं सतीश चंद्र मिश्रा को भी लखनऊ आवास में नज़रबंद कर लिया गया।

-यूपी के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने लखनऊ एयरपोर्ट से छत्तीसगढ़ CM भूपेश बघेल और पंजाब के उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर एस.रंधावा को एयरपोर्ट पर उतरने की इजाजत नहीं देने को कहा।लखीमपुर खीरी में कल घटित घटना के बाद भूपेश बघेल और सुखजिंदर एस.रंधावा ने लखीमपुर खीरी जाने की घोषणा की थी।

वहीँ दूसरी तरफ AAP सांसद संजय सिंह को लखीमपुर जाते समय सीतापुर में रोका गया। हिरासत में लिया गया।

गृहराज्य मंत्री के बेटे के खिलाफ केस दर्ज

इस पूरे मामले पर केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी के बेटे आशीष मिश्रा के खिलाफ एफआईआर दर्ज हो गयी।

आईजी, कमिश्नर डीएम और एसएसपी के साथ राकेश टिकैत की वार्ता शुरू ,राकेश टिकैत ने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के बेटे की गिरफ्तारी, मंत्री अजय मिश्र टेनी को सस्पेंड करने, मृतक किसानों के परिजनों को एक-एक करोड़ मुआवजे की मांग की

Next Story