लखीमपुर खीरी

लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में सीजेएम कोर्ट में दी गई 5 आरोपियों की जमानत अर्जी

Sakshi
6 Jan 2022 4:22 PM GMT
लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में सीजेएम कोर्ट में दी गई 5 आरोपियों की जमानत अर्जी
x
सीजेएम चिंताराम ने सभी आरोपियों को इस आशय का शपथ-पत्र दाखिल करने को कहा है कि आरोपियों का कोई जमानत प्रार्थना पत्र सत्र न्यायालय या उच्च न्यायालय में विचाराधीन तो नहीं है।

लखीमपुर हिंसा में चार किसानों और एक पत्रकार समेत 8 लोगों की मौत हो गई थी| इन लोगों मौत के मामले के पांच अन्य आरोपियों ने भी गुरुवार को सीजेएम कोर्ट में अपनी जमानत अर्जियां दाखिल कराई हैं। सीजेएम चिंताराम ने सभी आरोपियों को इस आशय का शपथ-पत्र दाखिल करने को कहा है कि आरोपियों का कोई जमानत प्रार्थना पत्र सत्र न्यायालय या उच्च न्यायालय में विचाराधीन तो नहीं है। बता दें कि इससे पहले बुधवार को सात आरोपियों ने सीजेएम कोर्ट में अपनी जमानत अर्जी दाखिल करायी थीं। बताया गया कि आरोपियों द्वारा शपथ-पत्र दाखिल करने पर शुक्रवार को जमानत अर्जियों पर सुनवाई हो सकती है।

लखीमपुर हिंसा में तीन जनवरी को 14 आरोपियों के खिलाफ 5 हजार पन्नो की चार्टशीट दाखिल होने के बाद बीते गुरुवार को मामले के पांच आरोपियों अंकित दास, लतीफ उर्फ काले, सत्यम त्रिपाठी उर्फ सत्य प्रकाश नन्दन सिंह बिष्ट और शेखर भारती के जमानत प्रार्थना पत्र उनके अधिवक्ता शैलेन्द्र सिंह गौड़ ने सीजेएम कोर्ट में दाखिल किए। इससे पहले बुधवार को मामले के सात आरोपियों आशीष पांडेय, उल्लास त्रिवेदी उर्फ मोहित, रिंकू राना, लवकुश राना, शिशुपाल,भाजपा सभासद सुमित जायसवाल,और धर्मेंद्र बंजारा की तरफ से उनके अधिवक्ता राम आशीष मिश्र ने द्वितीय जमानत प्रार्थना पत्र सीजेएम कोर्ट में दाखिल किये थे। इन सभी आरोपियों ने आरोप पत्र आने से पहले भी सीजेएम कोर्ट में जमानत अर्जियां दाखिल की थीं, जिन्हें सीजेएम ने सुनवाई के बाद खारिज कर दिया था।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार चार्टशीट में आरोपियों के खिलाफ कई धाराएं बढ़ जाने की वजह से सभी आरोपियों को जमानत के लिए सीजेएम कोर्ट में नए सिरे से जमानत अर्जियां दाखिल करना जरूरी हो गया है। इसलिए गुरुवार को मामले के पांच आरोपियों अंकितदास, लतीफ उर्फ काले, सत्यम त्रिपाठी उर्फ सत्य प्रकाश, शेखर भारती और नन्दन सिंह विष्ट की द्वितीय जमानत अर्जी उनके अधिवक्ता शैलेन्द्र सिंह गौड़ ने सीजेएम कोर्ट में दाखिल कीं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सीजेएम चिंताराम ने सभी आरोपियों से इस आशय का शपथपत्र दाखिल करने को कहा है कि आरोपियों का कोई जमानत प्रार्थना पत्र अन्य न्यायालय में विचाराधीन तो नहीं है। साथ ही वरिष्ठ अभियोजन अधिकारी एसपी यादव ने बताया कि तिकुनिया कांड के पांच आरोपियों की जमानत अर्जी गुरुवार को दाखिल की गयीं हैं जबकि सात आरोपियों की जमानत अर्जी बुधवार को दाखिल की गयीं थीं। कोर्ट ने सभी से शपथ-पत्र मांगा है। बता दें कि आरोपियों द्वारा शपथपत्र दाखिल करने पर शुक्रवार को सुनवाई हो सकती है।

Next Story