लखीमपुर खीरी

लखीमपुर हिंसा मामले में 14 आरोपियों के खिलाफ चार्टशीट दाखिल, आशीष मिश्र को बताया मुख्य आरोपी

Sakshi
3 Jan 2022 8:31 AM GMT
लखीमपुर हिंसा मामले में 14 आरोपियों के खिलाफ चार्टशीट दाखिल, आशीष मिश्र को बताया मुख्य आरोपी
x
तिकुनिया कांड मामले में जांच टीम ने सोमवार 3 जनवरी को अदालत में पांच हजार पन्नों की चार्जशीट दाखिल की। जिसमें 208 गवाहों और 14 आरोपियों के नाम शामिल हैं। इन आरोपियों में गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र का एक रिश्तेदार भी है। मामले का मुख्य आरोपी आशीष मिश्र है।

तिकुनिया कांड मामले में जांच टीम ने सोमवार 3 जनवरी को अदालत में पांच हजार पन्नों की चार्जशीट दाखिल की। जिसमें 208 गवाहों और 14 आरोपियों के नाम शामिल हैं। इन आरोपियों में गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र का एक रिश्तेदार भी है। मामले का मुख्य आरोपी आशीष मिश्र है। बता दें कि तीन अक्तूबर को तिकुनिया कस्बे में हुई हिंसा में चार किसानों और एक पत्रकार सहित आठ लोगों की जान गई थी। इसी तारीख को रात में एफआईआर दर्ज कराई गई थी। जिसमें 14 लोगों को मामले का आरोपी बताया गया था। वहीं, बीजेपी नेता की ओर से दर्ज कराई गई एफआईआर में अब तक सात आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है।

अजय मिश्र का साला वीरेंद्र शुक्ला भी है आरोपी

दाखिल हुई चार्जशीट में गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र के बेटे आशीष मिश्र के साथ ही उनके साले वीरेंद्र शुक्ला का भी नाम जोड़ा गया है। बता दें कि शुक्ला ब्लॉक प्रमुख है। जिस पर पुलिस को झूठी सूचना देने का आरोप है। घटना के दिन काफिले में वीरेंद्र शुक्ल की स्कॉर्पियो गाड़ी थी। जो कि संपूर्णानगर से पुलिस ने बरामद की थी। वहीं, आशीष मिश्र के वकील अवधेश सिंह ने बताया कि आरोप पत्र दाखिल कर दिया गया है लेकिन अभी उन्हें कॉपी नहीं मिली है।

आशीष मिश्र की गिरफ्तारी

बता दें कि तिकुनिया कांड में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र का बेटा आशीष मिश्र मोनू समेत 13 आरोपी जिला कारागार में बंद हैं। आशीष मिश्र की गिरफ्तारी 10 अक्तूबर को हुई थी और उससे पहले सात अक्तूबर को आशीष मिश्र के करीबी लवकुश और आशीष पांडेय को गिरफ्तार कर लिया गया था। जिसके बाद दोनों को आठ अक्तूबर को न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजा गया था।

राजनीतिक मुद्दा भड़का

कानून के जानकारों के अनुसार हत्या जैसे जघन्य मामले में विवेचक को न्यायिक अभिरक्षा के पहले दिन से से 90 दिनों के भीतर जांच मुकम्मल कर चार्जशीट दाखिल करने की बाध्यता होती है। देश की राजनीति की दशा और दिशा को प्रभावित करने वाले तिकुनिया कांड पर लोगों के साथ ही राजनीतिक पंडितों की भी नजर है। इसकी वजह केंद्रीय मंत्री के बेटे का इस मामले में आरोपी होना है। मामला हाईप्रोफाइल होने की वजह से मीडिया की सुर्खियों में रहा है।

Next Story