लखीमपुर खीरी

लखीमपुर में सिर्फ लंगोट पहनकर वोट डालने पंहुचा युवक, जाने क्या है मामला?

Sakshi
23 Feb 2022 2:21 PM GMT
लखीमपुर में सिर्फ लंगोट पहनकर वोट डालने पंहुचा युवक, जाने क्या है मामला?
x
चौथे चरण की वोटिंग के दौरान लखीमपुर में एक अलग ही नजारा देखने को मिला है, यहां के एक पोलिंग बूथ पर पहुंचे वोटर ने लंगोट के अलावा कुछ भी नहीं पहन रखा था...

यूपी की 403 विधानसभा सीटों के लिए जारी मतदान के दौरान अलग-अलग जिलों में तरह-तरह किस्से सामने आ रहे हैं। बता दें कि आज बुधवार को चौथे चरण की वोटिंग के दौरान लखीमपुर में एक अलग ही नजारा देखने को मिला है। यहां के एक पोलिंग बूथ पर पहुंचे वोटर ने लंगोट के अलावा कुछ भी नहीं पहन रखा था। लंगोट के अलावा उसने चेहरे पर मास्क लगा रखा था। वोटर को इस वेशभूषा में देखकर सभी हैरान रह गए। दरअसल वोटिंग को लेकर कुछ जगहों पर लोगों में नाराजगी भी देखने को मिली है।

बता दें कि ये मामला खीरी जिले के गुरु नानक इंटर कॉलेज बूथ का है। यहां एक युवक बुधवार बिना मास्क के वोट डालने पहुंचा तो उसे रोक लिया गया था और अंदर जाने से मना किया गया। युवक के पास मोबाइल भी था, कर्मचारियों ने मोबाइल न ले जाने की बात कही तो मतदाता भड़क गया और कपड़े उतारकर केवल लंगोट पहनकर वोटिंग करने पहुंच गया। कोविड को ध्यान में रखते हुए मतदाता ने चेहरे पर मास्क लगा रखा था।

मतदाता के इस अनोखे विरोध को देखकर दंग रह गए। मतदाता का कहना था कि प्रशासन ने सेल्फी प्वाइंट बनाया है और मोबाइल नहीं ले जाने दिया जा रहा है, ऐसे में सेल्फी प्वाइंट का क्या मतलब है। बतादें कि पिछले दिनों वोटिंग के दौरान फोटो खींचकर वायरल करने की घटना को चुनाव आयोग ने गंभीरता से लिया और बूथ के अंदर मोबाइल ले जाने पर प्रतिबंध लगा दिया था।

सम्मान निधि न मिलने से नाराज लोगों ने किया मतदान का बहिष्कार

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार किसान सम्मान निधि न मिलने से नाराज मुरासा गांव के लोगों ने विधानसभा चुनाव में मतदान का बहिष्कार कर दिया। सुबह करीब 7 बजे मतदान शुरू होते ही इक्का-दुक्का लोगों ने ही अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इसके बाद लोगों ने मतदान का बहिष्कार कर दिया। इससे 2 घंटे मतदान ठप रहा। बताते हैं कि मुरासा गांव के किसी भी व्यक्ति को सम्मान निधि का लाभ नहीं मिल पा रहा है। इससे लोगों में गुस्सा है। सूचना पर पहुंचे सपा प्रत्याशी पूर्व विधायक सुनील लाला के समझाने के बाद लोग मतदान को तैयार हुए। इसी बीच मतदान शुरू होने के बाद सहायक रिटर्निंग ऑफिसर बीडीओ मितौली चंदन देव पांडे और सेक्टर मजिस्ट्रेट भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने लोगों को समझा-बुझाकर मतदान में तेजी लाने की अपील की। करीब 2 घंटे मतदान बंद होने के बाद सुचारू रूप से मतदान हुआ।

Next Story