लखीमपुर खीरी

लखीमपुर खीरी मामला: शांतिपूर्ण तरीके से विरोध कर रहे किसानों पर चढ़ाई कार अब तक 5 मौत, राहुल गांधी ने बताया नरसंहार

Desk Editor
3 Oct 2021 2:30 PM GMT
लखीमपुर खीरी मामला: शांतिपूर्ण तरीके से विरोध कर रहे किसानों पर चढ़ाई कार अब तक 5 मौत, राहुल गांधी ने बताया नरसंहार
x
यूपी के लखीमपुर खीरी हादसे पर कांग्रेस के प्रवक्ता सुरेंद्र राजपूत ने निराशा जताई. उन्होंने कहा कि जिस तरह की तस्वीरें सामने आ रही है उससे मैं स्तब्ध हूं

उत्तर प्रदेश: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में केंद्रीय मंत्री अजय मिश्र के काफिले की कथित गाड़ी से हुए हादसे पर बवाल हो गया है. हादसे के बाद किसान गुस्से में हैं. लखीमपुर खीरी के डीएम अरविंद चौरसिया की तरफ से मिली जानकारी के मुताबिक, 5 किसानों की मौत हो गई है, हालात बेहद तनावपूर्ण हैं.

लखीमपुर खीरी में रविवार को जमकर बवाल हुआ। आरोप है कि यहां तिकुनिया में उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के काफिले को काला झंडा दिखा रहे किसानों पर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी के बेटे ने कार चढ़ा दी। इसमें चार किसानों की मौत हो गई। आक्रोशित किसानों ने अजय मिश्र के बेटे आशीष मिश्र की गाड़ी पर हमला कर दिया। किसी तरह आशीष जान बचाकर भाग गया, जबकि उसके ड्राइवर को भीड़ ने पीटकर मार डाला। मौके पर कई थानों की फोर्स लगा दी गई है।

ये है पूरा मामला :

किसानों ने महाराजा अग्रसेन खेल मैदान में बने उस हेलिपैड स्थल पर कब्जा जमा लिया, जहां डिप्टी सीएम का हेलिकॉप्टर उतरना था। लेकिन, किसानों के विरोध की सुगबुगाहट पर रविवार सुबह डिप्टी सीएम का कार्यक्रम बदल गया और सुबह साढ़े नौ बजे लखनऊ से सड़क मार्ग से चलकर दोपहर 12 बजे वह लखीमपुर पहुंचे। उधर, तिकुनिया में नाराज किसानों ने डिप्टी सीएम के स्वागत में लगी होर्डिंग को उखाड़कर विरोध जताया।

हजारों की संख्या में पहुंचे किसान

संयुक्त किसान मोर्चा और भारतीय किसान यूनियन ने लखीमपुर पहुंचने का आह्वान किया है. यहां पहले से ही हजारों की संख्या में किसान पहुंचे हुए हैं. केंद्रीय मंत्री अजय मिश्र टेनी के बेटे अभय मिश्र मोनू पर किसानों को गाड़ी से कुचलने की कोशिश करने के आरोप लग रहे हैं. कुछ किसान संगठनों ने फायरिंग करने का आरोप भी लगाया है.

यूपी के लखीमपुर खीरी हादसे पर कांग्रेस के प्रवक्ता सुरेंद्र राजपूत ने निराशा जताई. उन्होंने कहा कि जिस तरह की तस्वीरें सामने आ रही है उससे मैं स्तब्ध हूं. उन्होंने कहा की सरकार निरंकुश हो रही है. उन्होंने घायलों का इलाज कराने की मांग की साथ ही किसानों को अपना समर्थन भी दिखाया.

Next Story