लखीमपुर खीरी

लखीमपुर खीरी कांड के मुख्य गवाह और उसके भाई पर तलवार से हमला, पीड़ित बोला- आशीष मिश्रा के इशारे पर हुआ अटैक

Arun Mishra
11 Dec 2022 4:44 AM GMT
लखीमपुर खीरी कांड के मुख्य गवाह और उसके भाई पर तलवार से हमला, पीड़ित बोला- आशीष मिश्रा के इशारे पर हुआ अटैक
x
तिकुनिया कांड के मुख्य गवाह प्रभुजोत सिंह के छोटे भाई सर्वजीत सिंह पर एक मुंडन समारोह के दौरान जानलेवा हमला हुआ।

लखीमपुर खीरी में तिकुनिया कांड के मुख्य गवाह प्रभुजोत सिंह के छोटे भाई सर्वजीत सिंह पर एक मुंडन समारोह के दौरान जानलेवा हमला हुआ। सर्वजीत सिंह पर हमले की सूचना लगते ही हड़कंप मच गया। तिकुनिया कांड के गवाह प्रभुजोत ने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे और मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा के इशारे पर भाई पर जानलेवा हमला करने का आरोप लगाया है।

शनिवार को तिकुनिया कांड के गवाह प्रभुजोत सिंह भाई के साथ एक मुंडन समारोह में गए थे। उनका आरोप है कि वहां मौजूद विकास चावला ने उसके भाई पर तलवार से हमला किया। इसमें उसका भाई सर्वजीत सिंह गंभीर घायल हो गया। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। प्रभुजोत ने दावा किया कि विकास चावला, आशीष मिश्र के यहां काम करता था।

प्रभजोत सिंह का दावा है कि हमला लखीमपुर खीरी कांड के मुख्य आरोपी केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा के करीबियों ने किया है. प्रभजोत ने हमले की शिकायत तिकुनिया थाने में की है. इसमें आशीष मिश्रा का भी नाम लिखाया है. प्रभजोत का कहना है कि पुलिस हम पर आशीष मिश्रा का नाम हटाने का दबाव बना रही है. साथ ही पुलिस खुद पर भी दबाव होने की बात कह रही है, लेकिन मैं अपनी शिकायत से आशीष मिश्रा का नाम नहीं हटाऊंगा, जो सच है वही लिखाएंगे.

आशीष मिश्रा पर हत्या का केस, 16 दिसंबर से ट्रायल

तिकुनिया हिंसा मामले में केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा समेत 14 आरोपियों पर हत्या का केस चलना है। ADJ कोर्ट ने मामले में दाखिल चार्जशीट के आधार पर इन सभी पर आरोप तय कर चुकी है। इस मामले में 16 दिसंबर से ट्रायल होगा।

घटना का लखीमपुरी खीरी कांड से कोई संबंध नहीं- एसपी

वहीं, युवक पर तलवार से हमले के इस मामले पर लखीमपुर खीरी एसपी संजीव सुमन का कहना है कि यह साफ तौर पर दो गुटों के बीच आपसी रंजिश का मामला है. इस घटना का लखीमपुर खीरी कांड से कोई लेना-देना नहीं है. तिकुनिया थाने में शिकायत दर्ज कर ली गई है. घायल का इलाज भी कराया गया है. मामले की जांच की जा रही है.

आशीष मिश्रा की बढ़ीं मुसीबतें

6 दिसंबर को ही लखीमपुर की एडीजे फर्स्ट कोर्ट ने आशीष समेत सभी 14 अभियुक्तों पर आरोप तय किए हैं. आशीष पर आईपीसी और मोटर व्हीकल एक्ट की धारा में आरोप तय हुए हैं. अब इस मामले में 16 दिसंबर से ट्रायल शुरू होगा और उसी दिन से वादी मुकदमा की गवाही शुरू हो जाएगी. अगर, आरोप साबित होते हैं तो कोर्ट में आशीष पर दोष सिद्ध होता है तो धाराओं के आधार पर सजा सुनाएगी.

Next Story