लखीमपुर खीरी

लखीमपुर खीरी हिंसा मामले के मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा ने सुप्रीम कोर्ट में जमानत की गुहार

Desk Editor
29 Aug 2022 1:50 PM GMT
लखीमपुर खीरी हिंसा मामले के मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा ने सुप्रीम कोर्ट में जमानत की गुहार
x

यूपी में लखीमपुर खीरी हिंसा मामले के मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा ने सुप्रीम कोर्ट में जमानत की गुहार लगाई है। 3 अक्टूबर 2021 को लखीमपुर खीरी जिले के तिकुनिया में हुई हिंसा के मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा उर्फ मोनू को एसआईटी की टीम ने गिरफ्तार कर जेल भेजा था।

दरअसल, आशीष मिश्रा ने पहले इलाहाबाद हाईकोर्ट में जमानत याचिका पेश की थी, जिसे हाई कोर्ट द्वारा खारिज कर दिया गया था। जिसके बाद अब उसने जमानत के लिए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है। उसने सुप्रीम कोर्ट में जमानत के लिए गुहार लगाई है। हालांकि अभी आशीष मिश्रा की जमानत की याचिका सुप्रीम कोर्ट में पेंडिंग है। लखीमपुर खीरी जेल में बंद है आशीष मिश्रा 3 अक्टूबर 2021 को तिकुनिया में भड़की हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हो गई थी।

इस मामले में मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा मुख्य आरोपी हैं। विधानसभा चुनाव से ठीक पहले आशीष मिश्रा को हाई कोर्ट से जमानत मिल गई थी। बाद में पीड़ित परिवारों ने आशीष मिश्रा को जमानत देने पर आपत्ति दाखिल की थी। जिसके बाद आशीष मिश्रा की जमानत को रद्द करते हुए उसे फिर से जेल भेज दिया गया। फिलहाल तभी से आशीष मिश्रा लखीमपुर खीरी जेल में बंद है।

Next Story