लखीमपुर खीरी

पत्रकार को थाने मे बंद करके की जमकर पिटाई, वीडियो वायरल होने के बाद एसपी ने तीन सिपाहियो को किया सस्पेंड

Desk Editor
17 Aug 2022 5:15 AM GMT
पत्रकार को थाने मे बंद करके की जमकर पिटाई, वीडियो वायरल होने के बाद एसपी ने तीन सिपाहियो को किया सस्पेंड
x

यूपी के लखीमपुर के निघासन कोतवाली में एक पत्रकार को इंस्पे क्टरर क्राइम और सिपाहियों ने पट्टों से पीटा। करीब 20 घंटे हिरासत में रखने के बाद शांतिभंग में उसका चालान कर दिया। एसपी ने इस मामले में तीन सिपाहियों को सस्पेंहड कर दिया है। पत्रकार को पत्नी से विवाद के मामले में पुलिस कोतवाली ले गई थी। पत्रकार का आरोप है कि थाने में उसे पीटा गया। करीब 20 घंटे हिरासत में रखने के बाद उसका शांतिभंग में चालान किया गया।

एसडीएम से जमानत मिलने के बाद इस मामले का वीडियो वायरल हुआ तो एसपी ने उसका संज्ञान लिया और कोतवाली के तीन सिपाहियों को निलंबित कर दिया। इसके साथ ही मामले की जांच एएसपी को दी गई है। निघासन कोतवाली के लुधौरी गांव निवासी स्थानीय पत्रकार विकास दीक्षित अटल ने बताया कि पुलिस 14 अगस्त की शाम उसे थाने लेकर आई और कहा कि उसके खिलाफ शिकायत आई है। उसने इसकी सूचना कुछ करीबियों को दी। वे लोग मिलने आए तो पुलिस ने मिलने नहीं दिया।

रात में उसे कमरे में बंद करके तीन सिपाहियों और इंस्पेक्टर क्राइम ने पटों से पीटा। उनको काफी चोटें आईं। सोमवार को उसका शांतिभंग की आशंका में चालान कर दिया गया। इस मामले को लेकर स्थानीय पत्रकारों ने थाने में धरना भी दिया। जमानत होने के बाद अटल की चोटों का वीडियो वायरल हुआ। एसपी संजीव सुमन ने संज्ञान लेते हुए थाने के तीन सिपाहियों को निलंबित कर दिया।

इंस्पेक्टर क्राइम के खिलाफ जांच के आदेश दिए हैं। इसके बाद मंगलवार को पत्रकारों का एक प्रतिनिधिमंडल एसपी से मिला। एसपी ने इस मामले में तीन सिपाहियों दिलदार खान, अभिषेक कुमार और हिमांशु गौतम को निलंबित करते हुए मामले और इंस्पेक्टर क्राइम की भूमिका की जांच एएसपी को दी है। दोषी पाए गए लोगों पर भी कार्रवाई का आश्वासन दिया।

Next Story