उत्तर प्रदेश

लालकृष्ण आडवाणी को 'भारत रत्न' देने पर अखिलेश यादव ने दिया बड़ा बयान, वोट बांधने के लिए....'

Arun Mishra
3 Feb 2024 1:55 PM GMT
लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न देने पर अखिलेश यादव ने दिया बड़ा बयान, वोट बांधने के लिए....
x
अखिलेश यादव कटाक्ष करते हुए कहा कि भाजपा वोट बांधने के लिए ये सब कर रही है..!

समाजवादी पार्टी के मुखिया और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने पूर्व उपप्रधानमंत्री लाल कृष्ण आडवाणी (Lal Krishna Advani) को 'भारत रत्न' (Bharat Ratna) देने पर एक बड़ा बयान दिया है। अखिलेश यादव भाजपा पर स्पष्ट रूप से कटाक्ष करते हुए कहा कि पूर्व उपप्रधानमंत्री लाल कृष्ण आडवाणी को भारत रत्न दिया जा रहा है ताकि भगवा पार्टी के "वोट बिखर न जाएं", भाजपा वोट बांधने के लिए ये सब कर रही है।

अखिलेश यादव का बयान देश के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार, भारत रत्न के प्राप्तकर्ता के रूप में भाजपा के दिग्गज नेता के नाम की घोषणा के कुछ घंटों बाद आया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को घोषणा की कि आडवाणी को भारत रत्न से सम्मानित किया जाएगा और इसे उनके लिए "बहुत भावनात्मक क्षण" बताया।

आपको बतादें अखिलेश यादव मौजूदा विधायक और वरिष्ठ सपा नेता शिव प्रताप यादव को श्रद्धांजलि देने के लिए एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए बलरामपुर जिले में थे, जिनका 26 जनवरी को निधन हो गया था। जाहिर तौर पर आडवाणी को भारत रत्न मिलने की ओर इशारा करते हुए, सपा प्रमुख ने कहा, "भाजपा ने (केंद्र में) कार्यकाल समाप्त होने से पहले यह सम्मान दिया गया ताकि उसके वोट बिखर न जाएं।”


Next Story