ललितपुर

निजी विद्यालयों पर नियंत्रण हेतु सामुदायिक एकता जरूरी- अरविन्द चतुर्वेदी

Shiv Kumar Mishra
20 Sep 2020 3:12 PM GMT
निजी विद्यालयों पर नियंत्रण हेतु सामुदायिक एकता जरूरी- अरविन्द चतुर्वेदी
x

ललितपुर : ग्रामोत्थान सेवा समिति ललितपुर द्वारा विज्ञान फाउंडेशन व ऑक्सफैम इंडिया के सहयोग निजी विद्यालयों पर नियंत्रण हेतु मड़ावरा ब्लॉक के ग्राम गौना में सामुदायिक बैठक का आयोजन व हस्ताक्षर अभियान चलाया गया।

बैठक के उद्देश्य पर प्रकाश डालते हुए ग्रामोत्थान सेवा समिति के अरविन्द चतुर्वेदी ने कहा कि निजी विद्यालयों के द्वारा अभिभावकों को लगातार अलग अलग मुद्दों पर परेशान किया जाता है और गरीब एवं बंचित समुदाय के लोग मजबूर होकर विद्यालयों की मनमानी को पूरा करने के लिए कर्ज लेकर करते हैं। जिसके कारण समुदाय और गरीब होता जा रहा है हम सभी को मिलकर इनकी मनमानी को रोकने के लिए प्रयास करना होगा। इसके साथ ही सभी को शिक्षा का अधिकार अधिनियम के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई।

इसके बाद सरकारी स्कूलों में बच्चों को ज्यादा से ज्यादा नामांकन करानें पर जोर दिया गया। इसके बाद डॉ अविनाश देशमुख व ग्रामोत्थान सेवा समिति द्वारा बृक्षारोपण किया गया।

इस अवसर पर डॉ अविनाश देशमुख, अरविन्द चतुर्वेदी, मनोज तिवारी, महेश कुमार, रमेश कुमार, दीक्षा चौरसिया, राजेश, सुरेश, कुलदीप, राज, अशोक आदि ने प्रतिभाग किया कार्यक्रम का संचालन महेश रिछारिया ने किया।

रिपोर्ट : राहुल साहू

Next Story