ललितपुर

यूपी : गैंगरेप की शिकायत करने पहुंची किशोरी से थानाध्यक्ष ने की शर्मसार करने वाली हरकत, केस दर्ज

Arun Mishra
4 May 2022 5:47 AM GMT
यूपी : गैंगरेप की शिकायत करने पहुंची किशोरी से थानाध्यक्ष ने की शर्मसार करने वाली हरकत, केस दर्ज
x
ललितपुर में एक पुलिस थाने के प्रभारी ने पुलिवालों को शर्मसार करने का काम किया है।

उत्तर प्रदेश से एक हैरान करने वाली खबर सामने आ रही है. जिसे पढ़कर आप शर्मसार हो जाएंगे. ललितपुर में एक पुलिस थाने के प्रभारी ने पुलिवालों को शर्मसार करने का काम किया है। 13 वर्षीय बलात्कार पीड़िता ने आरोप लगाया है कि जब वह शिकायत दर्ज करने के लिए थाने में आई तो प्रभारी ने उसके साथ कथित तौर पर फिर से बलात्कार किया।

किशोरी ने आरोप लगाया कि उसके साथ चार लोगों ने बलात्कार किया, जिसके बाद वह एक रिश्तेदार के साथ शिकायत दर्ज कराने थाने गई। आरोपी अधिकारी, थाना प्रभारी तिलकधारी सरोज को निलंबित कर दिया गया है और उनके खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया गया है।

ललितपुर के एक शीर्ष पुलिस अधिकारी के अनुसार, वह फरार है और पुलिस की तीन टीमें उसकी तलाश कर रही हैं। तीन अन्य आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

लड़की के पिता द्वारा मंगलवार को दर्ज की गई प्राथमिकी में कहा गया है कि उसे चार लोगों ने बहकाया और 22 अप्रैल को भोपाल ले गए, जहां उन्होंने उसके साथ चार दिनों तक बलात्कार किया। इसके बाद आरोपी उसे वापस उसके गांव ले आया और कथित तौर पर भागने से पहले उसे संबंधित पुलिस थाने में छोड़ दिया।

प्राथमिकी में कहा गया है कि आरोपी थाना प्रभारी ने लड़की को उसकी मौसी को सौंप दिया और कहा कि उसे बयान दर्ज करने के लिए अगले दिन पुलिस स्टेशन बुलाया गया। अगले दिन, आरोपी अधिकारी लड़की को उसकी चाची की उपस्थिति में थाने के एक कमरे के अंदर ले गया और उसके साथ बलात्कार किया।

प्राथमिकी में किशोरी की मौसी को भी आरोपी बनाया गया है। ललितपुर पुलिस ने कहा कि उन्होंने अधिकारी पर बलात्कार और कड़े POCSO (यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण) अधिनियम के तहत आरोप लगाया है।

ललितपुर के पुलिस प्रमुख निखिल पाठक ने एक बयान में कहा, "एसएचओ निलंबित है और वह एक नामित अपराधी है, इसलिए हमने उसे गिरफ्तार करने के लिए टीमों का गठन किया है। एक एनजीओ लड़की को मेरे कार्यालय में लाया। उसने उन्हें विवरण दिया था। मुझे इसकी सूचना के बाद, मैंने सुनिश्चित किया कि मामला दर्ज किया गया था।''

Next Story