उत्तर प्रदेश

Lucknow: अनुदेशकों के ऐतिहासिक धरने का हुआ आगाज, भारी भीड़ एकत्र कर अनुदेशकों ने दिखाई एकजुटता

Satyapal Singh Kaushik
28 Dec 2023 4:00 AM GMT
Lucknow: अनुदेशकों के ऐतिहासिक धरने का हुआ आगाज, भारी भीड़ एकत्र कर अनुदेशकों ने दिखाई एकजुटता
x
लखनऊ के इको गार्डन में उत्तर प्रदेश के अनुदेशकों ने करीब 12 हजार से भी ज्यादा भीड़ इकट्ठी कर अपनी एकजुटता साबित कर दी है। 27 डिसेंब

अनुदेशको के अनिश्चितकालीन धरने का आगाज हो गया। 27 दिसंबर को लखनऊ के इको गार्डन में 12 हजार से भी अधिक अनुदेशकों ने अपने हक की मांग के लिए अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए।

बसों में भर भरकर आए अनुदेशक

अनुदेशकों के उत्साह का आलम यह था कि, दूर दराज के जिलों से अनुदेशक बसों में भर भरकर आए। फिर चाहे वह मथुरा हो या बंदा, या फिर चित्रकूट हो या गाजियाबाद। हर जिलों से अनुदेशकों की भारी भीड़ जुट रही थी। मानों अनुदेशक अपना हक सरकार से लेकर ही रहेंगे।

जब तक मांग नहीं मानी जायेगी, तब तक होगा धरना

अनुदेशकों ने कहा कि, जब तक सरकार हमारी सभी मांगों को नहीं मान लेती है, तब तक इसी तरह अनिश्चितकालीन धरना चलेगा। हमारी प्रमुख मांगों में यह है कि, हमको नियमित कर दिया जाए और एक स्थाई शिक्षक की तरह हमको भी वही सुविधा दी जाए जो उन्हें मिलती है।

मैग्सेस अवार्ड विजेता डॉ.संदीप पाण्डेय का मिला समर्थन

अनुदेशकों के इस ऐतिहासिक धरने को मैग्सेस अवार्ड विजेता समाजसेवी डॉ.संदीप पाण्डेय का भी समर्थन मिला। उन्होंने भी अनुदेशकों को संबोधित किया और सरकार से मांग की, बिना देरी किए सरकार को इन कर्मठी अनुदेशकों को नियमित करना चाहिए।

पूर्वांचल के गांधी डॉ.संपूर्णानंद मल्ल हुए अरेस्ट

अनुदेशकों के इस ऐतिहासिक धरने को अपना समर्थन देने जा रहे पूर्वांचल के गांधी के नाम से प्रसिद्ध प्रोफेसर डॉ.संपूर्णानंद मल्ल को बाराबंकी से ही अरेस्ट कर लिया गया और उनको धरने में जाने से रोक दिया गया।

Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story