उत्तर प्रदेश

लखनऊ: इमारत ढहने से कई घायल, अब तक 14 का रेस्क्यू , बिल्डिंग मालिक सपा MLA का बेटा हिरासत में

Special Coverage Desk Editor
25 Jan 2023 4:12 AM GMT
लखनऊ: इमारत ढहने से कई घायल, अब तक 14 का रेस्क्यू , बिल्डिंग मालिक सपा MLA का बेटा हिरासत में
x
Lucknow News: लखनऊ के हजरतगंज इलाके में मंगलवार शाम एक बहुमंजिला इमारत ढहने से मलबे में दबकर कई लोग घायल हो गए. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Lucknow News: लखनऊ के हजरतगंज इलाके में मंगलवार शाम एक बहुमंजिला इमारत ढहने से मलबे में दबकर कई लोग घायल हो गए. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 12 घंटे से रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, रेस्क्यू ऑपरेशन में अभी 5-6 घंटे और लग सकते हैं. अब तक 14 लोगों को बचाया जा चुका है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, बिल्डिंग के मालिक सपा नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री शाहिद मंसूर के बेटे नवाजिश मंसूर को हिरासत में ले लिया गया.डीजीपी डीएस चौहान ने बताया कि जिन्हें अस्पताल ले जाया गया है, वे सुरक्षित हैं. पूरी घटना को लेकर प्राथमिकी दर्ज की जाएगी. हादसे के कारणों की जांच व कार्रवाई की जाएगी. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक यह हादसा शाम करीब छह बजकर 45 मिनट पर हुआ.

प्रशासन की मानें तो 3 से 4 लोग अभी और दबे रह सकते हैं. बताया जा रहा है कि एक-दो शख्स अभी मलबे के नीचे से आवाज भी लगा रहे हैं. यही वजह है कि फिलहाल जेसीबी मशीन के जरिए रेस्क्यू ना करके कट्टर के जरिए एनडीआरएफ की टीम मलबे को काटकर हटा रही है. बीती रात डॉक्टरों की टीम ने मलबे के नीचे ऑक्सीजन पहुंचाया था, क्योंकि जो लोग नीचे मलबे में फंसे होंगे, उन्हें सांस लेने में दिक्कत ना हो. अब तक इस हादसे में एक भी मौत की पुष्टि नहीं हुई है.

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, बचाव वाहनों को शुरुआत में घटनास्थल तक पहुंचने में मुश्किल हो रही थी क्योंकि सड़क अपेक्षाकृत संकरी थी. हालांकि, जैसे ही हादसे की खबर फैली, स्थानीय निवासियों और आसपास के अन्य आगंतुकों ने अपने चारपहिया वाहनों को सड़क से हटा कर उसे खाली कर दिया. पुलिस ने हालात को देखते हुए अपार्टमेंट तक सड़क पर यातायात प्रतिबंधित कर दिया.

Special Coverage Desk Editor

Special Coverage Desk Editor

    Next Story