लखनऊ

यूपी कैबिनेट की बैठक में लगी 22 प्रस्तावों पर मुहर, निकाय चुनाव की जल्द जारी होगी अधिसूचना

Shiv Kumar Mishra
29 March 2023 6:08 PM GMT
यूपी कैबिनेट की बैठक में लगी 22 प्रस्तावों पर मुहर, निकाय चुनाव की जल्द जारी होगी अधिसूचना
x

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार की कैबिनेट की अहम बैठक खत्म हो गई है। कैबिनेट बैठक में निकाय चुनाव के अध्यादेश पर मुहर लग गई है। अगले 48 घंटों में अधिसूचना भी जारी हो सकती है। कैबिनेट बैठक के बाद सरकार की तरफ प्रेस कॉन्फ्रेंस की गई। प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए ऐके शर्मा ने कहा कि केंद्र सरकार के साथ मिलकर काम पूरा होगा।

बुधवार को सीएम आवास पर आयोजित कैबिनेट बैठक में कई अहम निर्णय लिए गए। इस दौरान ओबीसी आरक्षण के लिए समर्पित पिछड़ा वर्ग आयोग की रिपोर्ट के आधार पर तैयार अध्यादेश को कैबिनेट की मंजूरी दी गई। कैबिनेट की बैठक में 22 प्रस्तावों पर चर्चा की गई और इन्हें मंजूरी दी गई।

कैबिनेट में कुल 22 प्रस्ताव पर मुहर लगी। निकाय चुनाव आरक्षण, पर्यटन विभाग के प्रस्ताव, MSME विभाग के प्रस्ताव के साथ कई प्रस्तावों पर मुहर लगी। ऊर्जा, निकाय विभाग के 2-2 प्रस्ताव पास हुए। ग्रीन कॉरीडोर के प्रस्ताव को भी मंजूरी मिल गई है। यह बैठक मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में आज 4 बजे आयोजित हुई।

कैबिनेट बैठक के बाद सरकार की तरफ से पीसी की गई। नगर विकास मंत्री एके शर्मा ने कहा कि भारत सरकार की जो ग्रीन एनर्जी कॉरिडोर की योजना है उसमें काम करते हुए एक महत्वकांशी एक प्रोजेक्ट बनाए हैं जिसकी कीमत टोटल प्रोजेक्ट कॉस्ट जो है चार हजार सात सौ छियासी करोड़ रुपए की आएगी और दो हजार एक सौ बहत्तर किलोमीटर लंबी ये ट्रांसमिशन लाइन और उसमें बीस सब स्टेशन भी स्थापित होने वाले हैं।

Next Story