लखनऊ

जबरिया रिटायर्ड आईपीएस अमिताभ ठाकुर को इस पार्टी ने शामिल करने से किया मना

Shiv Kumar Mishra
6 July 2021 5:05 AM GMT
जबरिया रिटायर्ड आईपीएस अमिताभ ठाकुर को इस पार्टी ने शामिल करने से किया मना
x
Aam Aadmi Party ने UttarPradesh में जबरिया रिटायर किए गए आईपीएस Amitabh thakur को AAP में शामिल करने से मना कर दिया है।

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर को बिना कारण बताये जबरिया रिटायर्ड कर दिया. हालांकि आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने जब सपा सुप्रीमों मुलायम सिंह यादव से अपनी बातचीत का ऑडियो वायरल किया था तब यही अमिताभ ठाकुर बीजेपी के लिए एक ईमानदार अधिकारी थे . लेकिन वक्त और हालात ने उन्हें इस सरकार में भी कहीं ठीक स्थान नहीं मिला और जो वो करते रहे किया.

आज उनकी पत्नी नूतन ठाकुर ने यह जानकारी देते हुए कहा कि आईपीएस अमिताभ ठाकुर को आम आदमी पार्टी ने शामिल करने से मना कर दिया. जबकि उनकी पत्नी नूतन ठाकुर आम आदमी पार्टी में है. उन्होंने कहा कि जब सरकार ने उन्हें जबरिया रिटायर्ड किया था तब पार्टी ने उन्हें आप में शामिल करने की पेशकश की . जिस पार आपसी बातचीत होकर उन्हें उनके कद की जिम्मेदारी देने की बात भी तय हो चुकी थी और जल्द ही उन्हें पार्टी में कोई ठीक पोजीशन मिलने की उम्मीद थी. लेकिन यकायक बदले दौर की राजनीत में पार्टी ने उन्हें शामिल करने से मना कर दिया.

अब मिली जानकारी के मुताबिक पार्टी के शीर्षस्थ नेत्रत्व ने उनके पार्टी में शामिल करने पर आपत्ति जता दी है. सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक आप और सपा के गठबंधन के बातचीत भी इसमें रोड़ा हो सकती है. क्योंकि अमिताभ ठाकुर ने मुलायम सिंह का ऑडियो वायरल किया था तो सपा से बढती नजदीकी को देखकर पार्टी नेत्रत्व को परेशानी मोल लेना नहीं चाहता हो इसमें एक बड़ा कारण हो सकता है.

वहीं अमिताभ ठाकुर ने कहा कि किसी पार्टी का अपना एक संगठन होता है उसमें उसका नेत्रत्व ही तय करता है. कि किसे शामिल करना है या नहीं. लेकिन मेरा इतना तय है कि के किसी राजनैतिक दल में शामिल जरुर होऊंगा ताकि कुछ तो व्यवस्था परिवर्तन किया जा सके. में देश और प्रदेश में व्यवस्था परिवर्तन के उद्देश्य से किसी ने किसी दल में शामिल जरुर होऊंगा. उनकी पत्नी वर्तमान में आम आदमी पार्टी की सक्रिय सदस्य है.

Next Story