लखनऊ

5 लाख के इनामी असद और गुलाम को एडीजी अमिताभ यश और डीआईजी एसटीएफ अनंतदेव तिवारी की टीम ने मुठभेड़ में मार गिराया

Shiv Kumar Mishra
13 April 2023 11:22 AM GMT
5 लाख के इनामी असद और गुलाम को एडीजी अमिताभ यश और डीआईजी एसटीएफ अनंतदेव तिवारी की टीम ने मुठभेड़ में मार गिराया
x
इसी टीम ने ठोंकिया गेंग का भी सफाया किया था।

उत्तर प्रदेश में माफिया अतीक अहमद के बेटे असद अहमद और सूटर गुलाम को एनकाउंटर में झांसी जिले में एसटीएफ की टीम ने मार गिराया है। अभी कुछ दिन पहले प्रयागराज घटना के बाद डीआईजी रेलवे अनंत देव तिवारी को एसटीएफ में शामिल किया गया।

अनंतदेव तिवारी ने इससे पहले वर्ष 2007 में सूबे में बनी बसपा सरकार ददुआ के सफाये में जुट गई। सरकार ने एफटीएफ की विशेष टीम को ददुआ आपरेशन में लगाया। टीम की कमान सँभालने वाले एसटीएफ के जाबांज अधिकारी अमिताभ यश और अनंत देव की टीम ने 22 जुलाई 2007 को मानिकपुर के झलमल जंगल में ददुआ अपने गैंग के साथ एफटीएफ के साथ हुई मुठभेड़ में मारा गिराया था। चित्रकूट जिले के भरतकूप क्षेत्र के सिलखोरी गांव में वर्ष 1972 में जन्मे अम्बिका पटेल उर्फ़ डॉक्टर और ठोकिया अपनी बहन के अपमान का बदला लेने के लिए डकैत बना था।

दस्यु ठोकिया पर उत्तरप्रदेश तथा मध्यप्रदेश में पांच दर्जन से अधिक आपराधिक मुकदमे दर्ज थे। उत्तरप्रदेश प्रदेश से पाँच लाख रुपए तथा मध्यप्रदेश से एक लाख रुपए का इनाम घोषित था। ददुआ के सफाये के बाद 22 जुलाई 2007 को लौट रहे एसटीएफ के जवानों पर घात लगाकर ठोकिया गिरोह ने साथ अंधाधुंध फायरिंग कर 6 कमांडो की हत्या कर दी थी। इसके बाद यूपी एसटीएफ ने ठोकिया का सफाया करने की कसम खाई। करीब 13 महीने तक जंगल की खाक छानने के बाद 04 अगस्त 2008 को डकैत ठोकिया के ही गांव सिलखोरी में एफटीएफ ने उसे मुठभेड़ में मार गिराया।

आज उसी टीम के करता धरता एडीजी अमिताभ यश और डीआईजी अनंतदेव तिवारी के नेत्रत्व में एसटीएफ के डिप्टी एसपी ने मिलकर असद और गुलाम की खोजबीन शुरू की। पुलिस के पास आज इनपुट था कि असद और गुलाम मिलकर अतीक अहमद को पुलिस से छुड़ाने का प्रयास कर सकते है। इसी इनपुट पर एसटीएफ की पूरी टीम लग गई और यह 5 लाख के इनामी बदमाश पुलिस से भीड़ गए। मुठभेड़ के बाद पुलिस ने मौके पर जाकर देखा तो दो अपराधी जमीन प्र पड़े हुए थे।

देखने पर इनकी पहचान असद अहमद पुत्र अतीक अहमद और गुलाम के रूप में हुई जिन पर उत्तर प्रदेश पुलिस के द्वारा 5 लाख का इनाम घोषित किया गया था। देखते ही देखते यूपी पुलिस के लिए सोशल मीडिया में धन्यवाद मिलना शुरू हुआ।

इस पूरी टीम को सीएम योगी आदित्यनाथ ने बधाई भी दी। सीएम ने कहा जो आपसे वादा किया कि मिट्टी में मिला देंगे आज हमने पूरा किया है। यूपी में अपरधियों के लिए कोई जगह नहीं बची है।

Next Story