लखनऊ

यूपी की राजधानी लखनऊ में कोरोना के बाद अब ऑक्सीजन की कमी से मरीज तोड़ रहे दम, हालत बेकाबू

Shiv Kumar Mishra
13 April 2021 10:11 AM GMT
यूपी की राजधानी लखनऊ में कोरोना के बाद अब ऑक्सीजन की कमी से मरीज तोड़ रहे दम, हालत बेकाबू
x
उत्तर प्रदेश की राजधानी में एक तरफ जहां लोग कोरोना से मर रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ अब ऑक्सीजन की कमी भी उन पर कहर बनकर टूट रही है। ऑक्सीजन की कमी से राजधानी में लोग दम तोड़ रहे हैं।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी में एक तरफ जहां लोग कोरोना से मर रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ अब ऑक्सीजन की कमी भी उन पर कहर बनकर टूट रही है। ऑक्सीजन की कमी से राजधानी में लोग दम तोड़ रहे हैं। ऑक्सीजन की बढ़ती कमी को देखते हुए ऑक्सीजन प्लांट भी अपनी मनमानी पर उतर आए हैं। ऑक्सीजन सप्लाई करने वाले प्लांट मनमाने तरीके से ऑक्सीजन सप्लाई कर रहे हैं।

मिली सूचना के अनुसार, ऑक्सीजन सप्लाई में बिचौलियों का खेल शुरू हो गया है। ऑक्सीजन सप्लाई में बिचौलियों के सेटिंग-गेटिंग का खेल शुरू हो गया है। ऑक्सीजन प्लांटों ने गैस की कालाबाजारी शुरू कर दी है। ऑक्सीजन की कमी के चलते निजी अस्पतालों में हाहाकार मचा हुआ है। इसके अतिरिक्त ऑक्सीजन सिलेंडर की सप्लाई के नाम पर मनमानी वसूली भी की जा रही है।

आपको बताते चलने कि, इससे पहले राजधानी में कोरोना से होने वाली मौतों के अंतिम संस्कार में लकड़ियों की कालाबाजारी की खबर सामने आई थी। जिनमें एक शव के अंतिम संस्कार के लिए लगने वाली लकड़ी के लिए पीड़ित से 7500 रुपए तक वसूले जा रहे थे।

वहीं कोरोना पर यूपी सरकार की तैयारियों को लेकर समाजवादी पार्टी लगातार उन्हें घेर रही है। इसी कड़ी में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी आज कोरोना जांच कराते हुए उन्होंने सरकार को घेरा। उन्होंने सरकार से सवाल पूछते हुए कहा कि आखिर सरकार कोरोना नियंत्रण पर झूठा ढिंढोरा क्यों पीट रही है? इस पर सरकार को जवाब देना चाहिए।

Next Story