लखनऊ

सहारा श्री के निधन के बाद बिक गया सहारा अस्पताल, जानिए किसने खरीदा कितने दामों में!

Shiv Kumar Mishra
9 Dec 2023 7:36 AM GMT
सहारा श्री के निधन के बाद बिक गया सहारा अस्पताल, जानिए किसने खरीदा कितने दामों में!
x
After the death of Sahara Shree, Sahara Hospital was sold, know who bought it and at what price

यूपी की राजधानी लखनऊ में देश के प्रमुख अस्पतालों में से एक सहारा हॉस्पिटल बिक गया है। हेल्थकेयर की दिग्गज कंपनी मैक्स हेल्थकेयर लिमिटेड सहारा हॉस्पिटल को 940 करोड़ रुपये में खरीदा है। मैक्स ने शुक्रवार, 8 दिसंबर को एक्सचेंज को यह जानकारी दी। सहारा अस्पताल का स्वामित्व स्टारलिट मेडिकल सेंटर प्राइवेट लिमिटेड के पास था। बता दें कि सहारा में हर साल करीब 2 लाख लोग अपना ईलाज करवाते हैं। हॉस्पिटल अपने न्यूरो डिपार्टमेंट के लिए पूरे देश भर में चर्चित है। सहारा हॉस्पिटल की कुल क्षमता 550 बेड की है। 17 मंजिला सहारा का हॉस्पिटल लखनऊ के गोमती नगर में स्थित है।

सहाराश्री सुब्रत रॉय के निधन के बाद अब इस दिग्गज अस्पताल को हेल्थ ग्रुप सेक्टर की कंपनी मैक्स ने खरीद लिया है। मैक्स की तरफ से स्टॉक एक्सचेंज को दी गई। जानकारी में यह बात सामने आई है। मैक्स हेल्थ केयर ने स्टारलिट मेडिकल सेंटर प्राइवेट लिमिटेड में 100 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल की है। जिसकी एंटरप्राइजेज वैल्यू 940 करोड़ रुपये है। वहीं अभी तक सहारा हॉस्पिटल का मालिकाना हक स्टारलिट मेडिकल सेंटर प्राइवेट लिमिटेड के पास था

मैक्स के चेयरमैन बोले

मैक्स हेल्थकेयर इंस्टीट्यूट लिमिटेड के चेयरमैन और एमडी अभय सोई कहते हैं, हम इस अधिग्रहण को लेकर काफी उत्साहित हैं। यह हमारी उस रणनीति का हिस्सा है जिसके जरिए हम नए टीयर 1 और टीयर 2 शहरों में एंट्री करने जा रहे हैं। लखनऊ में हम अपनी उपस्थिति के जरिए उत्तर प्रदेश के लोगों के लिए बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाएंगे।” बता दें, शुक्रवार को एनएसई में मैक्स हेल्थकेयर का शेयर 1.40 प्रतिशत की तेजी के साथ 678.20 रुपये के लेवल पर पहुंच कर बंद हुआ था।

Next Story