लखनऊ

अखिलेश यादव ने आज अजमेर शरीफ़ के लिए श्रद्धा के साथ चादर किया रवाना

Shiv Kumar Mishra
7 Jan 2023 2:00 PM GMT
अखिलेश यादव ने आज अजमेर शरीफ़ के लिए श्रद्धा के साथ चादर किया रवाना
x

महान सूफी संत हज़रत ख्वाजा मोइनुद्दीन चिष्ती र0अ0 के 811 सालाना उर्स के मौके पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज अजमेर शरीफ़ के लिए श्रद्धा के साथ चादर रवाना की जो हज़रत ख्वाजा गरीब नवाज के सालाना उर्स 29 जनवरी को दरबार ख्वाजा साहब में राज्य की प्रगति और कौमी सौहार्द की दुआ के साथ पेश होगी।

अखिलेश यादव ने अपने संदेश में विश्वभर में मौजूद गरीब नवाज़ सूफी संत के अनुयायियों को मुबारकवाद देते हुए प्रदेश के विकास, सद्भाव और सौहार्द की कामना की है। उन्होंने कहा सूफी, संतो ने हमें मिल जुल कर रहने और परस्पर एक दूसरे के धर्म का सम्मान करने की सीख दी है।

नेताजी माननीय श्री मुलायम सिंह यादव जी ने अजमेर शरीफ़ चादर भेजने की परम्परा को शुरू किया था जिसके बाद से हर वर्ष सालाना उर्स के मौके पर समाजवादी पार्टी की तरफ से चादर भेजी जाती रही है। हज़रत पीर बरकत मियां हाशमी नियाज़ी मदारी कौमी सदर चिश्तियां कमेटी उत्तर प्रदेश के हाथों से चादर दरबार ख्वाजा साहब में पेश की जाएगी।

इस मौके पर पूर्व कैबिनेट मंत्री राजेन्द्र चौधरी, रामअचल राजभर विधायक, मोहम्मद आजम खान एडवोकेट, मुजीब खान, लाला रमीज खां, राशिद अली चिश्ती, बाबर अली, हस्साम मुजीबी, बासित फैज़ी, संजय यादव, रिजवान अहमद खान, शमशाद फारूखी आदि मौजूद रहे।

Next Story