लखनऊ

लखनऊ में विधानभवन के सामने अंजली तिवारी ने लव जिहाद के चलते किया आत्मदाह, गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती

Shiv Kumar Mishra
13 Oct 2020 9:08 AM GMT
लखनऊ में विधानभवन के सामने अंजली तिवारी ने लव जिहाद के चलते किया आत्मदाह, गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती
x

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में स्थित बीजेपी प्रदेश कार्यालय के गेट पर मंगलवार को एक महिला ने खुद को आग लगाकर आत्मदाह (Suicide) का प्रयास किया. महिला ने अपने ऊपर ज्वलनशील पदार्थ डालकर आग लगा ली.

वहां मौजूद मीडियाकर्मियों और सुरक्षाकर्मियों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया. महिला को सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया. जहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई है. वहीं महिला ने आग लगाकर आत्मदाह का प्रयास क्यों किया इसकी वजह अभी साफ नहीं हो पाई है. पुलिस महिला से पूछताछ में जुटी है.

घटना हजरतगंज कोतवाली की है. जानकारी के मुताबिक पीड़ित महिला अंजना तिवारी यूपी के महाराजगंज के रहने वाली है. जिसकी शादी अखिलेश तिवारी (35) से हुई थी. बताया जा रहा है कि शादी के कुछ दिनों बाद दोनों के बीच डाइवोर्स हो गया था.

वहीं महिला ने धर्म परिवर्तन करके आसिफ नाम के युवक से शादी रचाई थी. शादी के बाद आसिफ रजा सऊदी चला गया था. महिला के मुताबिक आसिफ के परिजन उसे लगातार प्रताड़ित कर रहे थे. प्रताड़ना से परेशान होकर महिला ने बीजेपी के गेट नंबर 2 पर ज्वलनशील पदार्थ डालकर खुद को आग लगा ली.

सीएम योगी से मिलने लखनऊ आई थी

उसका कहना है कि महराजगंज थाने में उसने पुलिस से शिकायत की थी, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई. इंसाफ के लिए वह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलना चाहती थी, लेकिन मुलाकात न होने से निराश होकर महिला ने आत्मदाह का प्रयास किया.

सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने महिला को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया है. जहां महिला की हालत गंभीर बताई जा रही है. सिविल अस्पताल पर डीसीपी, एडीसीपी इंस्पेक्टर हजरतगंज समेत तमाम पुलिस के अधिकारी मौजूद है. इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने 'लव जिहाद' और धर्म परिवर्तन की घटनाओं पर संज्ञान लिया है.

इन घटनाओं को देखते हुए योगी सरकार सख्त कदम उठाने पर विचार कर रही है. सीएम ने ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए कार्य योजना बनाने के निर्देश दिए हैं. दरअसल, हाल ही में मेरठ, कानपुर और लखीमपुर खीरी में लड़कियों के साथ धोखाधड़ी कर प्रेम जाल में फंसाने की घटनाएं सामने आई हैं. मेरठ और लखीमपुर में लड़कियों की हत्या भी की गई.



Next Story