लखनऊ

अनुपम मिश्रा को राष्ट्रीय सचिव की जिम्मेदारी- राष्ट्रीय लोक दल

Shiv Kumar Mishra
29 Oct 2023 8:48 AM GMT
अनुपम मिश्रा को राष्ट्रीय सचिव की जिम्मेदारी- राष्ट्रीय लोक दल
x
Anupam Mishra given the responsibility of National Secretary - Rashtriya Lok Dal

लखनऊ : राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष राज्य सभा सांसद चौधरी जयंत सिंह ने टीम-आर.एल.डी. के राष्ट्रीय संयोजक अनुपम मिश्रा को पार्टी का राष्ट्रीय सचिव मनोनीत त करते हुए एक बार पुनः उन्हें अपनी राष्ट्रीय टीम में महत्वपूर्ण स्थान दिया है।अनुपम मिश्रा पूर्व में राष्ट्रीय सचिव,राष्ट्रीय प्रवक्ता व टीम आर.एल.डी. के राष्ट्रीय संयोजक जैसी महत्वपूर्ण ज़िम्मेदारियों का बखूबी निर्वहन कर चुके हैं।

2022 के विधानसभा चुनाव में स्टार प्रचारक रहे अनुपम मिश्रा ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश की लगभग आधा दर्जन सीटों पर समीक्षा बैठकें करके पार्टी पदाधिकारी, कार्यकर्ताओं व मतदाताओं के मध्य सेतु बनाने का कार्य किया था।अनुपम मिश्रा ने राष्ट्रीय अध्यक्ष का आभार व हर्ष व्यक्त हुए कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष द्वारा जो विश्वास व भरोसा कर उन्हें जिम्मेदारी दी गई है उसका वह पूरे प्राण-पण से निर्वहन करेंगे और पश्चिम के साथ पूर्व मध्य व अवध क्षेत्र में पार्टी के संगठन के विस्तार के साथ और अधिक मज़बूती हेतु जनपद वार दौरा करेंगे ताकि २०२७ में आने वाले विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय लोक दल की (किसानों की सरकार) प्रदेश में बन सके।

उन्होंने कहा कि अपना एक प्रदेशव्यापी कार्यकर्ता संवाद भ्रमण कार्यक्रम शीघ्र ही जारी करेंगे जो अलग-अलग क्षेत्र में आयोजित किए जाएंगे । अनुपम मिश्रा ने कहा कि पार्टी के प्रकोष्ठों को भी और अधिक सक्रिय किया जाएगा और प्रदेश के सभी पदाधिकारियों को क्षेत्र में सक्रिय किया जाएगा।

पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव(संगठन)त्रिलोक त्यागी ने अनुपम मिश्रा के मनोनयन का पत्र जारी करते हुए कहा कि उन्हें अनुपम मिश्रा में एक राजनेता के रूप में अपार राजनीतिक संभावनाएं दिखती हैं और उन्हें पूरा भरोसा है कि वह पार्टी की मजबूती और विस्तार हेतु आने वाले समय में एक महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन करेंगे।

प्रदेश अध्यक्ष रामाशीष राय पूर्व एमएलसी ने अनुपम मिश्रा को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि हम लोग पहले भी साथ कार्य कर चुके हैं और आगे भी साथ मिलकर करेंगे तथा पार्टी की रीति व नीति को जन-जन तक पहुंचाएंगे ।

राष्ट्रीय प्रवक्ता मनीषा अहलावत तथा पवन आगरी ने कहा कि अनुपम मिश्रा जी शिक्षित सुसंस्कृत व मृदुभाषी हैं वह सभी को साथ लेकर चलने में यकीन रखते हैं इसीलिए पदाधिकारी हो या कार्यकर्ता उन्हें सभी पसंद करते हैं।अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष आरिफ़ महमूद ने कहा कि अनुपम मिश्रा जी को दी गई इस नयी ज़िम्मेदारी से उनका रोम-रोम हर्षित है हम लंबे समय से चाह रहे थे कि कोई ऐसा व्यक्ति पार्टी का राष्ट्रीय सचिव बनकर प्रदेश कार्यालय पर आए जो अल्पसंख्यकों वंचितों व सभी को साथ लेकर चल सके और अनुपम मिश्राजी में ये सभी गुण मौजूद हैं।

रालोद कैंपेन के इंचार्ज व इंडिया गठबंधन के नेता प्रशांत कनौजिया ने अपने भेजे संदेश में कहा कि उन्हें बेहद ख़ुशी है कि अनुपम मिश्रा जी को राष्ट्रीय सचिव बनाया गया है पार्टी को इस समय ऐसे ही जुझारू व समझदार नेतृत्व की आवश्यकता है जिसे अनुपम मिश्र जी बख़ूबी निभाएंगे ।पूर्व प्रदेश अध्यक्ष युवा रवींद्र निमेष ने हर्ष व्यक्त करते हुए पार्टी नेतृत्व का आभार व्यक्त करते हुए अनुपम मिश्र जी के उज्जवल भविष्य की कामना की है ।

महिला प्रकोष्ठ की प्रदेश अध्यक्ष ममता शुक्ला , सामाजिक न्याय मंच की प्रदेश अध्यक्ष संगीता दोहरे ने भी अपना बधाई संदेश भेजा। अनुपम मिश्रा के राष्ट्रीय सचिव मनोनयन पर पूरे प्रदेश कार्यालय में हर्ष व उल्लास का माहौल है।

Next Story