लखनऊ

क्या यूपी में बेलगाम हुए अधिकारी, सस्पेंड होने के वावजूद सीएम के आदेश की अनदेखी क्यों? एक एसपी फिर हुए सस्पेंड!

Shiv Kumar Mishra
9 Sep 2020 10:24 AM GMT
क्या यूपी में बेलगाम हुए अधिकारी,  सस्पेंड होने के वावजूद सीएम के आदेश की अनदेखी क्यों? एक एसपी फिर हुए सस्पेंड!
x

उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम का डर अब पुलिस के उच्चाधिकारियों में नहीं है. जब उनके आदेश के वावजूद भी रोज भ्रष्टाचार के चलते आईपीएस स्तर अर्थात एसएसपी और एसपी सस्पेंड हो रहे है. लेकिन अधिकारी आखिर सीएम की बात मानने के लिए तैयार क्यों नहीं है.

मुख्यमंत्री ने जहां कल प्रयागराज एसएसपी को सस्पेंड किया तो वहीं उसी ज़ोन के महोबा के एसपी मणिलाल पाटीदार को अभी अभी सस्पेंड कर दिया है. उनकी जगह पर अब अरुण श्रीवास्तव को महोबा का नया कप्तान बनाया गया है. प्रयागराज ज़ोन के दो कप्तान सस्पेंड हो गये है. लेकिन अभी भी पुलिस के अधिकारी सुनने का नाम नहीं ले रहे है.

सीएम कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक एसपी मणिलाल पाटीदार के कार्य से आम जन मानस में पुलिस की छवि धूमिल हुई है. उनके द्वारा खनन करने वाली गाड़ियों से अवैध वसूली के चलते गाडी स्वामियों को कई तरह से प्रताड़ित किया जा रहा है इससे पुरे पुलिस विभाग की छवि धूमिल हुई है. उनकी जगह पर लखनऊ पुलिस उपायुक्त अरुण कुमार नये एसपी बनाये गये है.

आखिर ऐसा क्या है सीएम के भ्रष्टाचार विरोधी अभियान की हवा खुद जिले के मखिया निकालते नजर आ रहे है. बीते कुछ दिनों में कम से कम आधा दर्जन आईपीएस इस दायरे में आ चुके है.

Next Story