लखनऊ

आजम खान ने किया मायावती का समर्थन यूपी में सियासी सरगर्मी तेज

Special Coverage News
4 Jan 2019 1:44 PM GMT
आजम खान ने किया मायावती का समर्थन यूपी में सियासी सरगर्मी तेज
x

समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता और पूर्व मंत्री आजम खान बसपा सुप्रीमो मायावती के समर्थन में उतर गए हैं. उन्होंने कहा है कि बीजेपी ने बहुत दिनों के साथ नाइंसाफी की है. हम भी कांग्रेस से उम्मीद करते हैं कि राजस्थान और मध्य प्रदेश में भारत बंद के दौरान जिन दलित भाइयों पर मुकदमें हुए हैं वह वापस हो. बीजेपी पर निशाना साधते हुए. आजम ने कहा की दलितों के साथ बहुत बड़ा अन्याय हुआ है. इसलिए कांग्रेस को इस मामले पर संज्ञान लेकर निर्णय लेना चाहिए. वहीं महागठबंधन पर बोलते हुए उन्होंने कहा इस मसले पर पार्टियों के राष्ट्रीय अध्यक्ष ही फैसला लेंगे.

मालूम हो कि बसपा सुप्रीमो मायावती ने कांग्रेसी एससी एसटी वर्ग पर आंदोलन के दौरान लगे के केस को वापस लेने के लिए कहा है. मायावती ने कहा है कि कांग्रे सब सत्ता में है और राजनीतिक रंजिश के चलते जो आंदोलनकारियों को केस लगाए गए हैं. उन्हें वापस ले लिया जाए अगर ऐसा नहीं किया गया तो हम कांग्रेस को दिए गए समर्थन पर पुनर्विचार कर सकते हैं.

बता दें कि कांग्रेस को चुनाव में मध्य प्रदेश राज्य में 114 सीटों पर जीत मिली थी. बसपा के दो और सपा के एक और चार निर्दलीय के समर्थन मिलने के बाद कांग्रेस की सरकार बनी थी. लेकिन अब मायावती के तेवर कांग्रेश के लिए मुश्किल खड़ी करते नजर आ रहे हैं. बसपा सुप्रीमो के इस बयान के बाद कांग्रेस में हड़कंप की स्थिति बनी हुई है.

Next Story