लखनऊ

SCERT ऑफिस पर बीएड अभ्यर्थियों का धरना प्रदर्शन, सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर सरकार से अध्यादेश लाने की मांग

Arun Mishra
17 Aug 2023 8:18 AM GMT
SCERT ऑफिस पर बीएड अभ्यर्थियों का धरना प्रदर्शन, सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर सरकार से अध्यादेश लाने की मांग
x
बीएड अभ्यर्थियों का कहना है कि हम लोग मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सामने भी इस बात को रखने का प्रयास करेंगे.

राजधानी लखनऊ के एससीईआरटी के कार्यालय में आज हज़ारों की संख्या में बीएड अभ्यर्थियों ने प्रदर्शन किया. इन अभ्यर्थियों की माँग है 2018 से 2022 तक के बीच में जिन लोगों ने भी बीएड की परीक्षा पास की है या इसमें इनरोलमेंट किया है, उन सभी को PRT में दाख़िल किया जाए. सभी का इनरोलमेंट माना जाए. लेकिन सुप्रीम कोर्ट के फ़ैसले के बाद अभ्यर्थियों में मायूसी है. बीएड अभ्यर्थियों का कहना है कि हम लोग मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सामने भी इस बात को रखने का प्रयास करेंगे.

गौरतलब है कि भारत में लगभग एक करोड़ के आसपास बीएड अभ्यर्थी परेशान हैं. उत्तर प्रदेश में बीएड अभ्यर्थी अध्यादेश लाने के लिए आज एससीईआरटी लखनऊ निशातगंज पर शांतिपूर्वक धरना धरना प्रदर्शन किया. प्रदेश में 40 लाख के करीब बीएड अभ्यर्थी प्राइमरी शिक्षक भर्ती की उम्मीद लगा रहे थे. लेकिन अभ्यर्थियों को सुप्रीम कोर्ट के फैसले से निराशा हाथ लगी है.

अभ्यर्थियों की मांग है कि जैसे सरकार ने दिल्ली में ट्रांसफर-पोस्टिंग मामले व मुख्य चुनाव आयुक्त की नियुक्ति में सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश के रहने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ अध्यादेश बनाया है वैसे ही बीएड मामले पर भी संसद में बिल लाना चाहिए.


Next Story