लखनऊ

सीएम योगी का बड़ा ऐलान, पुलिस कर्मियो को बेहतर सुविधा प्रदान करने के लिए 48 करोड़ 76 लाख रूपये दिए

Shiv Kumar Mishra
27 Feb 2024 11:31 AM GMT
सीएम योगी का बड़ा ऐलान, पुलिस कर्मियो को बेहतर सुविधा प्रदान करने के लिए 48 करोड़ 76 लाख रूपये दिए
x
Big announcement by CM Yogi, Rs 48 crore 76 lakh given to provide better facilities to police personnel

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के जनपदों में तैनात पुलिस कर्मियों के लिये आवासीय व अनावासीय भवनों आदि के निर्माण के लिए स्वीकृति प्रदान करते हुए 48 करोड़ 35 लाख रूपये से अधिक की धनराशि की स्वीकृति प्रदान कर दी है।

प्रमुख सचिव गृह ने आज यह जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस आधुनिकीकरण के तहत पुलिस प्रशिक्षण विद्यालय, मुरादाबाद की क्षमता दोगुना किये जाने हेतु अनावसीय भवनों के निर्माण हेतु 33 करोड़ 80 लाख 35 हजार रूपये तथा आवासीय भवनों के निर्माण हेतु 9 करोड़ 26 लाख 19 हजार रूपये की धनराशि के आदेश निर्गत कर दिये गये है।

जनपद आगरा के थाना फतेहाबाद में श्रेणी-ए के 06 एवं श्रेणी-बी के 09 आवासों के निर्माण हेतु 2 करोड़ 73 लाख 70 हजार रूपये की धनराशि, जनपद बिजनौर में थाना बढ़ापुर में 32 क्षमता के हाॅस्टल/बैरक एवं विवेचना कक्ष के निर्माण हेतु 1 करोड़ 76 लाख 81 हजार रूपये व जनपद बिजनौर में थाना नगीन देहात में 16 क्षमता के हाॅस्टल/बैरक एवं विवेचना कक्ष के निर्माण कार्य हेतु 1 करोड़ 19 लाख 65 हजार रूपये की धनराशि निर्गत करने के आदेश निर्गत कर दिये गये है।

मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार स्वीकृत भवनों का निर्माण कार्य निर्धारित मानक एवं पूर्ण गुणवत्ता के साथ कराने के निर्देश दिये गये है। उन्होंने यह निर्देश भी दिये है कि निर्माण कार्य निर्धारित समयावधि के अन्दर पूर्ण कराया जाय ताकि यथाशीघ्र निर्माण कार्य पूूर्ण हो जाने के फलस्वरूप निर्मित भवनो का बेहतर उपयोग हो सके। उन्होंने कड़े निर्देश दिये है कि निर्माण कार्य में गुणवत्ता आदि की कमी पाये जाने पर संबंधित दोषी कर्मियों को बख्शा नही जायेगा।

Next Story