लखनऊ

यूपी से बड़ी खबर, अखिलेश का रुख बदला, कांग्रेस की चाल कामयाब, गठबंधन की हिस्सा बन सकती है मायावती

Shiv Kumar Mishra
9 Jan 2024 12:51 PM GMT
यूपी से बड़ी खबर, अखिलेश का रुख बदला, कांग्रेस की चाल कामयाब, गठबंधन की हिस्सा बन सकती है मायावती
x
यूपी में इंडिया गठबंधन की बात मजबूत होती प्रतीत हो रही है। अगर यह गठबंधन मिलकर लड़ा तो निश्चित रूप से बीजेपी को पहले की तरह ताकत से चुनाव लड़ना होगा

बड़ी-बड़ी बातें करने वाले सपा के मालिक अखिलेश यादव का खुमार उतर गया लगता हैं अखिलेश यादव को कांग्रेस ने दो टूक कह दिया कि आप गठबंधन में रहें या ना रहे बसपा को गठबंधन में लिया जाएगा इसके बाद सपा के मालिक अखिलेश यादव ने अपने विधायकों के साथ बैठक में कह दिया है कि इंडिया गठबंधन में मायावती के शामिल होने जा रही है ऐसे संकेत कांग्रेस ने दिए है। यह जानकारी सूत्रों पर आधारित है।

सूत्र बता रहे है की विधायकों की बैठक में अखिलेश ने कहा- कांग्रेस कर रही है बसपा से बातचीत। इंडिया गठबंधन में बसपा के शामिल होने से अखिलेश को कोई आपत्ति नही है।

अखिलेश ने कहा मायावती सीनियर नेता है, हम उनका सम्मान करते है। मैं मायावती पर सिर्फ राजनीति टिप्पणी करता हूँ, बाकी पार्टी के नेता भी मायावती का सम्मान करें।

अखिलेश यादव जयंत चौधरी को 8 सीटें देने को तैयार है। कांग्रेस को भी 10 सीटों तक दी जा सकती है। सपा चंद्रशेखर उर्फ रावण को भी दे सकती है सीट। उन्हें अपनी सीट के अलावा बाकी सीटों पर भी करना होगा प्रचार। बाकी सहयोगी दलों को भी सीटें उनकी ताकत के मुताबिक दी जाएंगी। अखिलेश ने कहा - जयंत 8 सीटें मांग रहें है, वो मेरे विश्वसनीय साथी है उन्हें 8 सीटें दी जाएगी ।

Next Story