लखनऊ

यूपी की बड़ी खबर, पोस्टर लगाने वाले कांग्रेस नेता सुधांशू वाजपेयी व लालू कनौजिया गिरफ्तार

Shiv Kumar Mishra
15 March 2020 6:19 AM GMT
यूपी की बड़ी खबर, पोस्टर लगाने वाले कांग्रेस नेता सुधांशू वाजपेयी व लालू कनौजिया गिरफ्तार
x
कांग्रेस कार्यकर्ता सुधांशू वाजपेयी व लालू कनौजिया ने योगी आदित्यनाथ व केशव प्रसाद मौर्या के क्रिमिनल रिकॉर्ड वाले पोस्टर चौराहे के साथ साथ भाजपा के लखनऊ कार्यालय में भी लगा दिया.

लखनऊ। उत्तर प्रदेश से एक बड़ी खबर सामने आई है जहाँ सीएम और डिप्टी सीएम के पोस्टर लगाने वाले कांग्रेसियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. यह जानकारी अभी सूत्रों से मिली है पुलिस ने कन्फर्म नहीं किया है. कांग्रेस कार्यकर्ता सुधांशू वाजपेयी व लालू कनौजिया ने योगी आदित्यनाथ व केशव प्रसाद मौर्या के क्रिमिनल रिकॉर्ड वाले पोस्टर चौराहे के साथ साथ भाजपा के लखनऊ कार्यालय में भी लगा दिया.

सूत्र से मिली जानकारी के मुताबिक सीएम और डिप्टी सीएम के विवादित पोस्टर लगाने के मामले कांग्रेस नेता सुधांशु बाजपेयी और अश्वनी को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि अन्य की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार दबिश दे रही है.



शहर में विवादित बैनर-पोस्टर लगाने पर FIR दर्ज कर ली गई थी. कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर एफआईआर हज़रतगंज और हसनगंज कोतवाली में दर्ज की गई थी.कांग्रेस नेता सुधांशु बाजपाई और लालू कनौजिया प्रिंटिंग प्रेस मालिक समेत अन्य पर भी FIRदर्ज की गई थी. CM और डिप्टी सीएम की फ़ोटो लगाई गई थी. लखनऊ पुलिस की तरफ से FIR दर्ज कराई गई.

बता दें कि जब उत्तर प्रदेश सरकार ने लखनऊ दंगाइयों के पोस्टर लगाये थे उसके बाद कोर्ट के निर्देश के वावजूद भी सरकार ने पोस्टर नहीं हटाये बल्कि सुप्रीमकोर्ट में चुनौती दी. सुप्रीमकोर्ट कोई हस्तक्षेप करता उससे पहले है सरकार ने विधेयक पास कर दिया. उसके बाद कांग्रेसियों ने ये पोस्टर लगाये थे.


Next Story