लखनऊ

यूपी में बीजेपी को बड़ा झटका, सपा का हुआ गेम बसपा के पांच विधायक सपा कार्यालय पहुंचे

Shiv Kumar Mishra
28 Oct 2020 7:23 AM GMT
यूपी में बीजेपी को बड़ा झटका, सपा का हुआ गेम बसपा के पांच विधायक सपा कार्यालय पहुंचे
x
बसपा के बागी 5 विधायक पहुंचे सपा कार्यालय, सपा प्रमुख अखिलेश यादव से कर रहें मुलाकात.

उत्तर प्रदेश से अब एक बड़ी खबर आ रही है. जहां समाजवादी पार्टी ने बहुजन समाज पार्टी और बीजेपी को एक ही तीर से दोनों को घायल कर दिया है. जिसमें बीजेपी नौ राज्यसभा सदस्यों को जिताने की औकात रखने वाली पार्टी के हाथ से एक सीट निकल गई.

उत्तर प्रदेश से राज्यसभा की दस सीट खाली हुई थी जिनमें से आठ सीटों पर बीजेपी ने अपना उम्मीदवार घोषित किया था. नौवीं सीट भी बीजेपी के खाते में ही थी लेकिन बसपा को वाकओवर देकर फंस गई. चूँकि बसपा के पर्चा दाखिल करते समय जो सदस्य प्रस्तावक थे उन्होंने आज सपा कार्यालय जाकर सपा में आस्था जता दी है. उधर दुसरा उम्मीदवार खड़ा करके सपा ने यह सीट बीजेपी से झटकने का खेल खेल दिया है. अभी इस मामले में कहना कुछ भी ज्ल्द्वाजी होगा लेकिन सपा बीजेपी के वाक ओवर का फायदा जरुर लेती नजर आ रही है.

चूँकि बसपा के पांच बागी विधायक सपा कार्यालय पहुँच चुके है. इससे अब बसपा प्रत्याशी का पर्चा खारिज हो सकता है. चूँकि BJP 9 जिता सकती थी और उसने 8 प्रत्याशी उतारे है. अब राज्यसभा की एक सीट बीजेपी के हाथ से निकल सकती. BJP ने एक सीट BSP के लिए पास की थी. अब BSP के प्रस्तावक विधायक पलट गए है. अगर बसपा के गौतम का पर्चा खारिज हुआ तो बजाज जीतेंगे.

अभी राजनीति सीखना है तो उत्तर प्रदेश आइये. यहाँ जो होता है वो दिखता नहीं. जो दिखता है, वो कभी होता नहीं। 10 राज्यसभा सीटें. बीजेपी 9 जीत सकती थी. प्रत्याशी उतारे 8। 1 सीट बीएसपी की तरफ पास की. लेकिन समाजवादी ने गेम कर दिया. बीएसपी के उन 5 विधायकों को तोड़ लिया जो BSP के प्रस्तावक थे.

इन पांच विधायकों में असलम राईनी , हरगोविंद भार्गव , हाकिमलाल विंद , मुजतबा सिद्दीकी , असलम अली शामिल है. इन्होने सपा कार्यालय जाकर अखिलेश यादव से मुलाकात की है तो वहीँ दो विधायक और सम्पर्क में है.

Next Story