राष्ट्रीय

डॉ. लक्ष्मीकांत वाजपेयी को भाजपा ने दी बड़ी जिम्मेदारी

डॉ. लक्ष्मीकांत वाजपेयी को भाजपा ने दी बड़ी जिम्मेदारी
x

यूपी में विधानसभा चुनाव से पहले दूसरे दलों से आने वाले नेताओं को भाजपा में शामिल करने से पहले उनकी स्क्रीनिंग की जाएगी। इसके लिए भारतीय जनता पार्टी ने ज्वाइनिंग कमेटी का गठन किया है। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने ज्वाइनिंग कमेटी का गठन किया है। पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ. लक्ष्मीकांत वाजपेयी को इस कमेटी का अध्यक्ष नियुक्त किया है।

वाजपेयी की टीम में डिप्टी सीएम केशव मौर्य, डॉ. दिनेश शर्मा और प्रदेश उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह सदस्य बनाए गए हैं। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ. वाजपेयी की अध्यक्षता वाली कमेटी के गठन की सूचना जारी की। सूचना जारी होने के बाद वाजपेयी समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई।

2017 विधानसभा चुनाव के बाद से डॉ. लक्ष्मीकांत वाजपेयी के पास कोई बड़ी जिम्मेदारी नहीं है। कई बार उनका नाम राज्यपाल, राज्यसभा सांसद, विधान परिषद के लिए चर्चा में आया। अब मिशन-2022 में जुटी भाजपा ने वाजपेयी को बड़ी जिम्मेदारी दी है। इसके तहत उन्हें भाजपा की ज्वाइनिंग कमेटी का अध्यक्ष बनाया गया है। अब चुनाव को लेकर भाजपा में किसे शामिल करना है और किसे नहीं, यह फैसला वाजपेयी की अध्यक्षता वाली कमेटी करेगी।



Next Story