लखनऊ

'लव जिहाद' पर मायावती का योगी सरकार पर हमला, बोलीं- आपाधापी में लाया गया क़ानून, अनेकों आशंकाओं से भरा

Arun Mishra
30 Nov 2020 7:51 AM GMT
लव जिहाद पर मायावती का योगी सरकार पर हमला, बोलीं- आपाधापी में लाया गया क़ानून, अनेकों आशंकाओं से भरा
x
मायावती ने यूपी में योगी सरकार द्वारा लागू किये गए 'लव जिहाद' क़ानून के खिलाफ जमकर हमला बोला है.

लखनऊ : बसपा सुप्रीमों मायावती ने यूपी में योगी सरकार द्वारा लागू किये गए 'लव जिहाद' क़ानून के खिलाफ जमकर हमला बोला है. सोमवार को मायावती ने ट्वीट कर कहा कि लव जिहाद को लेकर यूपी सरकार द्वारा आपाधापी में लाया गया धर्म परिवर्तन अध्यादेश अनेकों आशंकाओं से भरा. जबकि देश में कहीं भी जबरन व छल से धर्मान्तरण को न तो खास मान्यता व न ही स्वीकार्यता. उन्होंने कहा कि इस सम्बंध में कई कानून पहले से ही प्रभावी हैं. सरकार इस पर पुनर्विचार करे, बीएसपी की यह मांग.

आपको बतादें उत्तर प्रदेश में योगी सरकार की कैबिनेट द्वारा पिछले दिनों 'लव जिहाद' के खिलाफ उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध अध्यादेश, 2020 (UP Illegal Conversion Ordinance) कानून पास कर दिया है. इसी कड़ी में बसपा सुप्रीमो मायावती ने इस कानून के खिलाफ योगी सरकार पर निशाना साधा.



इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में शादी के लिए धोखाधड़ी कर धर्मांतरण किए जाने की घटनाओं पर रोक लगाने संबंधी कानून के प्रस्ताव को मंजूरी दी थी. कैबिनेट में प्रस्ताव पास होने के बाद 15-50 हजार तक का जुर्माना का प्रावधान है. वहीं शादी के नाम पर धर्म परिवर्तन अवैध घोषित कर दिया गया है. अगर कोई भी ग्रुप धर्म परिवर्तन कराता है तो उसे 3 से 10 साल की सजा होगी.

Next Story