लखनऊ

लखनऊ में केंद्रीय मंत्री के घर हुई हत्या से पहले का आया सीसीटीवी, चार बजे तक जिंदा था विनय श्रीवास्तव

cctv footage union minister house lucknow before the murder arrived
x

विनय श्रीवास्तव हत्याकांड की सीसीटीवी फुटेज।

केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर के घर हुई बेटे के दोस्त विनय हत्याकांड में एक और सीसीटीवी फुटेज सामने आया है। पढ़िए पूरी खबर...

Lucknow Crime News: केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर के बेटे के घर में हत्या के मामले में वारदात के समय का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है। फुटेज में दिख रहा है कि सुबह 4:08 बजे तक विनय श्रीवास्तव जिंदा था। वह घर के लिए निकल रहा था, लेकिन फिर किसी के बुलाने पर कमरे में विनय गया। और तभी उसे गोली मारी गई। जिस कमरे में विनय गया उस कमरे की सीसीटीवी बंद था। जो सीसीटीवी फुटेज सामने आया है, उससे यही लग रहा है कि वारदात को चंद सेकेंड में अंजाम दिया गया।

सीसीटीवी फुटेज में दिख रहा है कि विनय श्रीवास्तव हत्याकांड में शामिल एक आरोपी अजय रावत ड्राइंग रूम में जमीन पर सो रहा है। जहां गोली की आवाज से अजय रावत चौंक कर उठता नजर आया। इतना ही नहीं ड्राइंग रूम में शराब की बोतल और ताश के पत्ते नजर नहीं आया। गौरतलब है कि विनय श्रीवास्तव की हत्या मंत्री कौशल किशोर के दुबग्गा स्थित आवास पर उनके बेटे विकास किशोर की पिस्टल से ही की गई थी।

Also Read: संसद में कितनी मुश्किलें? आधे राज्यों से मंजूरी भी जरूरी...

विनय हत्याकांड में पुलिस ने अजय रावत, अंकित वर्मा, और शमीम बाबा को हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। अब तक जो मामला निकलकर सामने आ रहा है उसके मुताबिक, नशे में जुए में हार-जीत को लेकर विवाद हुआ था। बताया जा रहा है कि विनय श्रीवास्तव जुए में अंकित से करीब 15 हजार रुपए हार गया था। जीत के बाद अंकित ने जुआ खेलने से मना कर दिया था। इसी बात को लेकर विवाद शुरू हुआ। फ्लाईट से जाने के चलते विकास किशोर अपनी पिस्टल घर में छोड़ गया था। विकास के घटनास्थल पर न होने की पुष्टि भी हुई है।

सूर्यांश सिंह

सूर्यांश सिंह

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से बीए इन मीडिया करने के बाद मैनें दैनिक जागरण प्रयागराज में इंटर्नशिप किया हूं। जिसके बाद हिन्दुस्तान प्रयागराज में बतौर ट्रेनी जर्नलिस्ट के रूप में कार्य का अनुभव प्राप्त है, साथ ही haribhoomi.com में तीन महीने न्यूज राइटर के रूप में कार्य किया हूं। वर्तमान में Special Coverage News में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ-साथ एडिटिंग और कंटेंट राइटिंग में विशेष रुचि है।

    Next Story