लखनऊ

यूपी के 16 जिलों में आज बारिश होने की संभावना, मौसम विभाग ने दी ये जानकारी

सुजीत गुप्ता
22 May 2022 5:38 AM GMT
यूपी के 16 जिलों में आज बारिश होने की संभावना, मौसम विभाग ने दी ये जानकारी
x

मौसम विभाग(weather department) ने कानपुर (kanpur) समेत यूपी 16 जिलों में बारिश(rain) का अनुमान जताया है। इसको लेकर येलो अलर्ट (low alert) भी जारी किया है। लोगों से कहा गया है कि जरूरी होने पर ही घरों से बाहर निकले। वहीं शनिवार की शाम को मेरठ और आसपास के जिलों में तेज आंधी आई। इस दौरान बारिश(rain) भी हुई। जिससे मौसम(weather) बदल गया। 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चली। जिसके चलते तापमान (temperature) में 2 से 4 डिग्री तक की गिरावट दर्ज की गई। तेज हवाओं और बारिश ने लोगों को गर्मी से राहत का अहसास कराया। रविवार को भी आंधी पानी के आसार हैं।

इन जिलों में बारिश को लेकर येलो अलर्ट

मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी करते हुए संभावना जताई है कि सीतापुर, लखीमपुर खीरी, बहराइच, बांदा, हमीरपुर, महोबा, फतेहपुर, बाराबंकी, कानपुर नगर, प्रतापगढ़, जौनपुर, सुल्तानपुर, आजमगढ़, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर और कुशीनगर जिले बारिश होंगी। मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि इन जिलों में बिजली की गरज चमक और तेज हवाओं के बीच बारिश होगी। करीब 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं भी चलेंगी।

मौसम विशेषज्ञ डॉ. एसएन पांडेय के अनुसार सीजन की पहली प्री मानसूनी बारिश 23 मई की शाम से लेकर 24 की सुबह के बीच करीब 5 मिमी तक हो सकती है। जिससे गर्मी से कुछ राहत मिलेगी।

सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story