लखनऊ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगरा, चित्रकूट एवं प्रतापगढ़ की घटनाओं का लिया संज्ञान, दिया जिला प्रशासन को सख्त निर्देश

Shiv Kumar Mishra
14 Oct 2020 6:03 AM GMT
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगरा, चित्रकूट एवं प्रतापगढ़ की घटनाओं का लिया संज्ञान, दिया जिला प्रशासन को सख्त निर्देश
x

उत्तर प्रदेश में महिला अपराध की बेतहासा वृद्धि से सीएम ही नहीं पूरे प्रदेश की जनता भी हैरान है कि आखिर ऐसा क्या हुआ है कि एक माह में रेप की घटनाओं में इजाफा काफी हुआ है. सीएम इन घटनाओं से ज्यादा नाराज नजर आ रहे है. उन्होंने इसको लेकर अपने अधिकारीयों के साथ मीटिंग कर दिए निर्देश.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगरा, चित्रकूट एवं प्रतापगढ़ की घटनाओं का संज्ञान लेकर जिला प्रशासन को निर्देश दिए हैं कि प्रदेश में महिलाओं एवं नाबालिग बच्चों से सम्बन्धित अपराधों में तत्काल प्रभावी व कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित की जाए. यह भी सुनिश्चित किया जाए कि इस प्रकार के आपराधिक मामलों में वरिष्ठ अधिकारी तत्काल मौका मुआयना करें, जाँच संबंधी कार्रवाइयां समय से पूरी करें व पीड़ित परिवारों की सुरक्षा उपलब्ध कराएं. साथ ही पीड़ित परिवारों को तत्काल अनुमन्य सहायता उपलब्ध करायी जाए.

सीएम ने कहा कि महिला सम्बंधी अपराधों को फास्ट ट्रैक कोर्ट में एवं नाबालिग बच्चों के साथ हुए अपराधों को पाॅक्सो कोर्ट में अभियोजित कराया जाए. अभियोजन पक्ष से प्रभावी पैरवी कराकर एक समय सीमा के अंदर सजा दिलवायी जाए. उन्हें न्याय दिलाने के लिए सरकार हमेशा उनके साथ खड़ी नजर आएग.

बता दें कि तीन दिन में आई घटनाओ से पूरा प्रदेश दहल गया है. जिस तरह से गोंडा में एसिड अटैक उसके बाद आगरा, चित्रकूट एवं प्रतापगढ़ अब गाजियाबाद में भी एक मामला ताबड़तोड़ घटनाएँ है.

Next Story