लखनऊ

यूपी में आईपीएस अभिषेक और मणिलाल पर सीएम हुए सख्त, निलंबित दोनों आईपीएस की होगी विजिलेंस जांच

Shiv Kumar Mishra
10 Sep 2020 10:01 AM GMT
यूपी में आईपीएस अभिषेक और मणिलाल पर सीएम हुए सख्त, निलंबित दोनों आईपीएस की होगी विजिलेंस जांच
x
जिससे इस गेम में शामिल रहे अधिकारी भी दंडित किये जा सके.

उत्तर प्रदेश में दो दिन में दो आईपीएस अधिकारी सस्पेंड किये जाने से पुलिस महकमें में हडकम्प मचा हुआ है. सीएम ने पहले दिन जहाँ प्रयागराज के तत्कालीन एसएसपी अभिषेक दीक्षित को और उसके दूसरे दिन महोबा के एसपी मणिलाल पाटीदार को भ्रष्टाचार के आरोप में निलंबित कर दिया. इसके बाद भी सीएम की नारजगी दोनों अधिकारीयों से बराबर बनी हुई है.

सीएम कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक आईपीएस अभिषेक दीक्षित और मणिलाल पाटीदार के ख़िलाफ़ CM योगी का सख़्त रुख बना हुआ है. सीएम योगी ने अभिषेक दीक्षित और मणिलाल पाटीदार की विजिलेंस जांच के आदेश जारी किये है.

हालांकि अभिषेक दीक्षित को विजिलेंस जांच का पुराना अनुभव है. तमिलनाडु में भी दीक्षित की विजिलेंस जांच हो चुकी है. यूपी में आने के बाद दो जिलों की कप्तानी में ही विजिलेंस जांच तक अभिषेक पहुँच गये है. जबकि अति नये आईपीएस पाटीदार को विजिलेंस जांच का पहला अनुभव मिलेगा. हालांकि पाटीदार मजबूत फंदे में फंसे हैं, लिखा पढ़ी भी बेहद मजबूत हुई है.

वहीं गृह विभाग के मुताबिक सीएम के निर्देशानुसार यह भी आदेश दिया गया है कि इस पूरे कम संलिप्त अधिकारीयों की भी अलग से जाँच कराई जाय ताकि पूरा खुलासा हो. जिससे इस गेम में शामिल रहे अधिकारी भी दंडित किये जा सके.


Next Story