लखनऊ

सीएम योगी ने की घोषणा, प्रदेश के सभी पुलिस थानों में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएं

Shiv Kumar Mishra
12 July 2023 2:46 AM GMT
सीएम योगी ने की घोषणा, प्रदेश के सभी पुलिस थानों में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएं
x
CM Yogi announced, CCTV cameras should be installed in all police stations of the state

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से आज अपने सरकारी आवास 5 कालिदास मार्ग पर प्रदेश के पुलिस अधिकारियों और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में सीएम योगी ने प्रदेश के सभी थानों में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने की घोषणा की।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, प्रदेश के सभी पुलिस थानों में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएं। इसके संबंध में एक 'स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर' तैयार करें। यह कार्य शीर्ष प्राथमिकता के साथ कराया जाए। थानों में जहां जनसुनवाई होती हो, वहां कैमरे जरूर लगें। सभी कैमरों की गुणवत्ता अच्छी होनी चाहिए।

योगी ने कहा, प्रत्येक माह में एक बार जनपद स्तर पर महिलाओं, बच्चों, बुजुर्गों व दिव्यांगजन के लिए विशेष कार्यक्रम आयोजित करें। उनकी समस्याएं सुनें, यथोचित समाधान करें। सफल महिलाओं, बच्चों, बुजुर्गों, दिव्यांगजन की पहचान कर उन्हें रोल मॉडल के रूप में प्रस्तुत करें। यह प्रयास अन्य लोगों के लिए प्रेरक होगा।

योगी आदित्यनाथ ने कहा, वर्तमान में सेफ सिटी परियोजना महिलाओं की सुरक्षा पर केंद्रित है। हमें इसे विस्तार देते हुए बुजुर्गों, बच्चों और दिव्यांगजन की सुरक्षा से भी जोड़ना चाहिए। सेफ सिटी के माध्यम से सार्वजनिक स्थानों पर महिलाओं, बच्चों, बुजुर्गों व दिव्यांगजन के लिए एक सुरक्षित, संरक्षित एवं सशक्त वातावरण बनाने की मुहिम को आवश्यक तेजी मिलेगी।

योगी आदित्यनाथ ने कहा, स्मार्ट सिटी परियोजना के अंतर्गत स्थापित इंटीग्रेटेड ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम से शहरों की सुरक्षा व्यवस्था स्मार्ट हुई है। व्यापारियों का सहयोग लेकर शहर में अधिकाधिक स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएं।

Next Story