लखनऊ

सीएम योगी बिजली हड़ताल पर हुए सख्त, ऊर्जा मंत्री को दिया ये बड़ा निर्देश बोले कार्यवाही करिए

Shiv Kumar Mishra
18 March 2023 8:38 AM GMT
सीएम योगी बिजली हड़ताल पर हुए सख्त, ऊर्जा मंत्री को दिया ये बड़ा निर्देश बोले कार्यवाही करिए
x
उत्तर प्रदेश में बिजली हड़ताल से हाहाकार मचा हुआ है।

लखनऊ: बिजली कर्मचारियों की हड़ताल से पूरे प्रदेश में बिजली संकट खड़ा हो गया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस हड़ताल को लेकर बेहद सख्त दिख रहे हैं. आज शनिवार को उन्होंने अपने 5 काली दास मार्ग स्थित आवास पर ऊर्जा मंत्री व विभागीय अधिकारियों साथ बैठक की. और पूरी जानकारी ली।

सीएम योगी को ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने बिजली कर्मचारियों की हड़ताल के संबंध में जानकारी दी. ऊर्जा मंत्री ने सीएम को वर्तमान स्थिति से अवगत भी कराया. सीएम ने जानबूझकर बिजली बंद करने वालों पर कार्रवाई करने व लिस्ट तैयार करने के निर्देश दिए हैं.

बैठक के बाद ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने बिजली समस्या को लेकर जिला प्रशासन को अलर्ट किया है. ऊर्जा मंत्री ने कलेक्ट्रेट में कंट्रोल रूम बनाने का निर्देश दिया है. जिसके निगरानी की जिम्मेदारी जिलाधिकारी, अपर जिलाधिकारी की होगी. साथ ही बिजली पानी की समस्याओं को लेकर एक नंबर भी जारी किया गया है. लोग नंबर 0131-2436918, 9412210080 पर कॉल कर अपनी समस्या दर्जकरा सकेंगे. यह नंबर 24 घंटे एक्टिव रहेगा.

अब तक 650 संविदाकर्मियों के खिलाफ कार्यवाही की जा चुकी है। साथ कई संविदकमियों के खिलाफ केस भी दर्ज किए गए है। बिजली की हड़ताल से पूरे प्रदेश में हड़कंप मचा हुआ है।

बता दें, बीते गुरुवार रात से बिजली कर्मचारी हड़ताल पर हैं जिससे प्रदेश में बिजली संकट खड़ा हो गया है. मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक बांदा में बिजली कर्मचारियों की हड़ताल का असर दिख रहा है. यहां बिजली ना आने से जल संकट खड़ा हो गया है. बांदा के पल्हरी गांव में बिजली संकट की समस्या से जूझ रहे लोगों ने सड़क पर खाली बर्तन रखकर जाम लगा दिया. ग्रामीणों का आरोप है कि अधिकारी पानी की जगह जेल भेजने की धमकी देते हैं.


Live Updates

  • 18 March 2023 9:48 AM GMT

    अभी अभी सीएम योगी ने लिया एक्शन: बिजली हड़ताल में शामिल 1332 संविदाकर्मियों को किया बर्खास्त

    उत्तर प्रदेश में बिजली हड़ताल में शामिल 1332 संविदाकर्मियों को बर्खास्त कर दिया गया है। इस हड़ताल से पहले यूपी संविदाकर्मी महासंघ ने अपनी हड़ताल वापस ले ली थी। फिर भी संविदाकर्मी बर्खास्त हो रहे है। अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बिजली हड़ताल पर सख्त दिख रहे है। 

    सीएम योगी आदित्यनाथ की मीटिंग से निकलने के बाद कड़े तेवर दिखाते हुए मंत्री एके शर्मा ने कहा कि गड़बड़ी करने वालों पर नजर रखी जा रही है।1332 संविदा बर्खास्त किए गए हैं। शाम 6 बजे तक वापस लौटे संविदा कर्मचारी अगर नहीं लौटे तो तैयार रहें।कर्मचारियों की हड़ताल बदस्तूर जारी है



Next Story