लखनऊ

प्रदेश में अति उत्तम प्लाटून ड्रिल प्रदर्शन पर कमांडेंट आईपीएस अजय कुमार को CM योगी ने किया सम्मानित

Shiv Kumar Mishra
19 Dec 2023 6:21 AM GMT
प्रदेश में अति उत्तम प्लाटून ड्रिल प्रदर्शन पर कमांडेंट आईपीएस अजय कुमार को CM योगी ने किया सम्मानित
x
CM Yogi honored Commandant IPS Ajay Kumar for excellent platoon drill performance in the state.

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जनपद के पीएसी की 38 वीं वाहिनी अलीगढ़ के कमाण्डेण्ट अजय कुमार पांडेय को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूरे प्रदेश में अति उत्तम प्लाटून ड्रिल का प्रदर्शन करने के मद्देनजर पुरस्कृत कर सम्मानित किया।

आईपीएस अजय कुमार बेहद संवेदनशील अधिकारियों में गिने जाते है। जनहित की बात सुनना और जनता से सीधे संवाद कायम करने में माहिर अजय कुमार खुद अपराध की तह तक जाने में तत्पर रहते है। उनका मानना रहता है कि किसी भी निरपराध को सजा न मिल जाए, अपने महकमें में अपनी अलग पहचान रखते है जिस जनपद में तैनात रहते है उस जगह भ्रष्टाचार खुद किनारा कर लेता है। अजय कुमार फिरोजाबाद जैसे अति संवेदनशील जिले में दो कप्तान की पारी खेल चुके है। जो एक प्रदेश में मीशाल है। प्रदेश में एक ही जनपद में दो बार जाने वाले एक्का दुक्का अफसर ही होते है।

शामली, फीरोजाबाद , मैनपुरी , हरदोई , प्रयागराज समेत कई जिलों में कप्तान की पारी खेलकर इस समय कमांडेंट की भूमिका में भी एक अच्छे अफसर की तरह काम करते हुए उक्त पुरस्कार पाया है। सीएम द्वारा सम्मानित किए जाने से अधिकारी का मनोबल और बढ़ जाता है और प्रदेश में एक अलग पहचान बनाता है।

वहीं प्रयागराज जिले के स्पेशल कवरेज न्यूज के संवाददाता शशांक मिश्रा ने बताया, बेहतर पुलिसिंग से अपराध और अपराधियों पर लगाम लगाने अपने सख्त रुख और जमीनी पुलिसिंग से कच्छा बनियान जैसे लुटेरे गिरोह को जिले से भागने पर मजबूर कर देने के लिए जनपद में लोकप्रिय रहे पूर्व एसएसपी प्रयागराज आईपीएस अजय कुमार पांडेय को 76 वें PAC संस्थापना दिवस 2023 के अवसर पर आयोजित हुई विविध प्रतियोगिताओं में, पूरे प्रदेश में अति उत्तम प्लाटून ड्रिल का प्रदर्शन करने के मद्देनजर 38 वीं वाहिनी पीएसी अलीगढ़ के कमाण्डेण्ट के तौर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुरस्कृत कर सम्मानित किया।


Next Story