लखनऊ

DGP ओपी सिंह ने UP आईपीएस का ग्रुप छोड़ा, फिर हुई सरगर्मी तेज

Special Coverage News
4 Jan 2019 5:20 PM GMT
DGP ओपी सिंह ने UP आईपीएस का ग्रुप छोड़ा, फिर हुई सरगर्मी तेज
x

गुरूवार शाम से चल रही आईपीएस वार में एक नया मोड़ आ गया है। शाम से व्हाट्सएप ग्रुप में मची खलबलियों की वजह से आज डीजीपी ओपी सिंह ने आईपीएस का ग्रुप छोड़ दिया है। उनके ऐसा करने के बाद एक बार फिर से आईपीएस ग्रुप में बवाल होने की संभावना बढ़ गयी है।


जानकारी के मुताबिक, गुरूवार की शाम से आईपीएस अफसरों के व्हाट्सएप ग्रुप में अफसरों की बहस चल रही थी। जिसके चलते आज डीजीपी ओपी सिंह ने आईपीएस अफसरों का ग्रुप छोड़ दिया है। DGP के ग्रुप छोड़ने के बाद से आईपीएस अफसरों में खलबली मच गयी है।


दरअसल, किसी मीडिया चैनल ने किसी आईपीएस अधिकारी के बारे में एक साल पूर्व कोई खबर चलायी थी। उस खबर का वीडियो एक साल बाद किसी अन्‍य अधिकारी ने यूपी आईपीएस व्हाट्सएप ग्रुप में डाला जिसके बाद से उसका विरोध शुरू हो गया है। एक अधिकारी ने लिखा है कि किसी अधिकारी को अपनी बात रखने के लिए किसी मीडिया के सहारे की जरूरत नहीं है। हमारे ग्रुप के उन मेंबरों के बारे में ग्रुप को मंथन करना होगा जो यहां की बातें लीक करते हैं।


अधिकारी ने विरोध जताते हुए ग्रुप में लिखा है कि जिस चैनल की एक साल पुरानी खबर के आधार पर दुरुपयोग किया जा रहा है, उस चैनल के एडिटर ने मुझे बताया कि कुछ अधिकारियों को बदनाम करने के लिए यह खबर एक अधिकारी के द्वारा ही चलाई गई, जो कि सभी के लिए शर्मनाक है। अधिकारी ने यह भी लिखा है कि इस ग्रुप पर अहं को त्याग कर एक नई ऊर्जा के साथ हम सब सकारात्मक दिशा में आगे बढ़ें, ताकि सर्विस की समाज में विश्वनीयता बढ़े।


गौरतलब है कि जिस तरह से आईपीएस अधिकारियों के ग्रुप में इस तरह की चीजें देखने को मिल रही हैं वो दुर्भाग्यपूर्ण हैं जिसका विरोध आईपीएस अधिकारियों ने किया है, लेकिन कहीं न कहीं आईपीएस अधिकारियों की गुटबाजी भी देखने को मिल रही है जिसके तहत कुछ आईपीएस अधिकारी अपने ही अधिकारियों को बदनाम करने के लिए खबरों को लीक करा रहे हैं।

Next Story